मुंबई: भारी बारिश से सड़कें डूबीं, सायन-सानपाड़ा सब-वे का बुरा हाल

मुंबई,

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के लिए मॉनसून की बारिश हर साल आफत बनकर आती है. भारी बारिश से मुंबई के कई इलाके जलमग्न हैं. सड़कों पर भारी जलभराव है. अंडरपास से लेकर सब-वे तक बारिश के पानी में डूबे हुए हैं. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मायानगरी मुंबई में मॉनसून की बारिश का साइड इफैक्ट साफ दिखाई दे रहा है. पिछले कई घंटों से हो रही बारिश के बाद सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया है. गलियों से लेकर चौड़ी सड़कें तक सब जलमग्न हो गई हैं. दहिसर से लेकर आनंद नगर, चेंबूर-कांदिबली में भी लोगों को जलभराव से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई शहर और उसके उपनगरीय इलाकों में आज (मंगलवार) 5 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है. मुंबई के अंधेरी, सायन, चेंबूर और कुर्ला के कुछ इलाकों में भारी जलभराव के बीच बारिश का सिलसिला जारी है.सड़कों पर भारी जलभराव से ट्रैफिक की रफ्तार सुस्त पड़ गई है. कई जगहों पर लोगों को जाम से भी जूझना पड़ा है. नवी मुंबई के खंडेश्वर रेलवे स्टेशन पर टिकट काउंटर और प्लेटफॉर्म के बीच तालाब बन गया है. वहीं, रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले सानपाड़ा सब-वे का भी बुरा हाल है.

मौसम विभाग में अपने 5 दिन के पूर्वानुमान में बताया है कि मुंबई और ठाणे में शुक्रवार तक बहुत भारी बारिश हो सकती है. नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन को सतर्क रहने और एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं. साथ ही नदियों के जलस्तर पर नजर रखने के लिए भी कहा गया है.मौसम विभाग के मुताबिक, समंदर में ऊंची लहरें उठ सकती हैं. मुंबई में 5-6 जुलाई को शाम करीब 4 बजे के लिए हाई टाइड का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान समंदर में 2 से 4 मीटर तक ऊंची लहरें उठ सकती हैं

About bheldn

Check Also

डॉक्टर ने नाम बदलकर रचाई शादी, फिर महिला का जबरन कराया धर्म परिवर्तन

सहारनपुर , सहारनपुर के थाना देवबंद पुलिस ने एक डॉक्टर को नाम बदल कर दूसरे …