ट्विटर ने हटाया KAALI का पोस्टर, सरकार के कहने पर भारत में लीना का ट्वीट ब्लॉक

डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई की शॉर्ट फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर पिछले दिनों शुरू हुआ विवाद गहराता जा रहा है। इस बीच ट्विटर ने लीना द्वारा किया गया वो पोस्ट ब्लॉक कर दिया है, जिसमें उन्होंने फिल्म का विवादित पोस्टर शेयर किया था। इस पोस्टर में हिंदू देवी काली को सिगरेट पीते और एक हाथ में LGBTQ का झंडा पकड़े हुए दिखाया गया। इस मामले में लीना के खिलाफ दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में केस दर्ज किए गए। ट्विटर ने इस पोस्टर को सिर्फ इंडिया में ही ब्लॉक किया है।

‘काली’ के पोस्टर पर बवाल, कई राज्यों में लीना के खिलाफ केस
KAALI के पोस्टर को लीना मणिमेकलाई ने 2 जुलाई को ट्विटर पर शेयर किया था। बाद में इसे कनाडा के आगा खान म्यूजियम में आयोजित एक प्रोजेक्ट के तहत दिखाया गया। इसके खिलाफ कनाडा के इंडियन हाई कमीशन ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई थी। हाई कमीशन ने कहा था कि उन्हें हिंदु समुदाय की तरफ से शिकायतें मिली हैं कि आगा खान म्यूजियम में एक विवादित पोस्टर दिखाया गया है। कमीशन ने कार्यक्रम के आयोजकों से इस संबंध में बात की थी और कहा था कि जो भी लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं अब ट्विटर ने लीना मणिमेकलाई द्वारा शेयर किए पोस्ट को ब्लॉक कर दिया है। पोस्टर रिलीज होने के बाद से ही कई धार्मिक संगठन ‘काली’ के साथ-साथ लीना मणिमेकलाई का विरोध कर रहे थे। साथ ही वो लीना के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहे थे।

Twitter ने हटाया लीना का पोस्ट, इंडिया में किया ब्लॉक
ट्विटर ने 5 जुलाई को ट्वीट ब्लॉक कर दिया और इसे 6 जुलाई तो ल्यूमन डेटाबेस को रिपोर्ट किया गया। यह डेवलेपमेंट ऐसे मौके पर आया है जब ट्विटर, मोदी सरकार के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंच चुका था। ऐसे में मोदी सरकार और ट्विटर के बीच टकराव बढ़ने की आशंका थी। लेकिन अब सरकार के कहने पर ट्विटर ने लीना मणिमेकलाई का विवादित पोस्ट भारत में ब्लॉक कर दिया है।

About bheldn

Check Also

रवीना टंडन पर नशे का आरोप लगाने वाले शख्स पर बड़ा एक्शन, एक्ट्रेस ने भेजा 100 करोड़ की मानहानि का नोटिस

रवीना टंडन ने उनकी इमेज खराब करने का आरोप लगाते हुए एक शख्स पर 100 …