अरबपति एलन मस्‍क के 2 जुड़वां बच्‍चों का खुलासा, कर्मचारी ने दिया था जन्‍म

वॉशिंगटन

दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्‍क के दो जुड़वां बच्‍चों का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि इन बच्‍चों को टेस्‍ला की कर्मचारी शिवोन जिलिस ने जन्‍म दिया है। शिवोन जिलिस मस्‍क के ब्रेन चिप बनाने वाले स्‍टार्टअप न्‍यूरालिंक से जुड़ी हुई हैं। इन बच्‍चों का जन्‍म नवंबर 2021 में हुआ था। मस्‍क और शिवोन ने इन जुड़वां बच्‍चों के नाम में बदलाव के लिए एक याचिका दायर की थी। टेक्‍सास के जज ने नाम में बदलाव को अपनी अनुमति दे दी थी।

बिजनस इनसाइडर ने बुधवार को खुलासा किया कि इन बच्‍चों के नाम के अंत में मस्‍क का नाम और बीच में शिवोन का नाम होगा। इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि शिवोन ट्विटर के साथ डील के बाद इस कंपनी को चलाने वाले शीर्ष कर्मचारियों में शामिल हो सकती हैं। शिवोन अभी 36 साल की हैं और लिंकडीन प्रोफाइल से पता चला है कि वह न्‍यूरालिंक की डायरेक्‍टर हैं। इसके संस्‍थापकों में एलन मस्‍क (51) शामिल हैं। शिवोन ने मई 2017 में एलन मस्‍क के साथ काम करना शुरू किया था।

एलन मस्‍क के कुल बच्‍चों की संख्‍या 9 हो गई
शिवोन टेस्‍ला की आर्टिफिशियल इंटे‍लिजेंस टीम में एक प्रॉजेक्‍ट डायरेक्‍टर बनी थीं। उन्‍होंने इस प्रॉजेक्‍ट पर साल 2019 तक काम किया था। इन दो जुड़वां बच्‍चों के ऐलान के साथ ही अब मस्‍क के कुल बच्‍चों की संख्‍या 9 हो गई है। मस्‍क के कनाडाई गायिका ग्रिम्‍स से दो बच्‍चे हैं। वहीं उनकी पूर्व पत्‍नी और कनाडा की लेखिका जस्टिन विल्‍सन से 5 बच्‍चे हैं। मस्‍क और ग्रिम्‍स ने एक सरोगेट मह‍िला के जरिए अपने दूसरे बच्‍चे को जन्‍म दिया था। अरबपति ने कहा है कि वह और ग्रिम्‍स अभी ‘सेमी सेपरेटेड’ हैं।

एलन मस्‍क ज्‍यादा से ज्‍यादा बच्‍चों को पैदा करने के समर्थक हैं। उन्‍हें बच्‍चों से काफी प्‍यार है और उनका मानना है कि अगर कम इंसान हुए तो इंसानी सभ्‍यता खत्‍म हो जाएगी। उन्‍होंने पिछले दिनों कहा था कि धरती पर पर्याप्‍त इंसान नहीं हैं। मस्‍क ने कहा कि अगर धरती पर ज्‍यादा से ज्‍यादा बच्‍चे नहीं होंगे तो सभ्‍यता का पतन हो जाएगा। मेरे शब्‍दों को याद रखिएगा। मस्‍क जो कहते हैं, वही अब अपने निजी जीवन में लागू भी कर रहे हैं।

About bheldn

Check Also

तूफानी तेजी से दौड़ती रहेगी भारत की अर्थव्यवस्था, मूडीज ने भी माना लोहा, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली भारत की अर्थव्यवस्था में तेजी आगे भी जारी रहने वाली है। रेटिंग एजेंसी …