नोएडा अथॉरिटी के मैनेजर गौरव बंसल निलंबित, प्लॉट आवंटन में भ्रष्टाचार का आरोप

नोएडा

नोएडा अथॉरिटी के जन स्वास्थ्य विभाग में तैनात मैनेजर गौरव बंसल को गुरुवार को शासन स्तर से निलंबित कर दिया गया है। उनपर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में तैनाती के दौरान आबादी के प्लॉट आवंटन में भ्रष्टाचार का आरोप है। अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर भूखंडों का आवंटन करने के आरोप में अपर मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

इस समय गौरव बंसल नोएडा अथॉरिटी के जनस्वास्थ्य विभाग में प्रबंधन के पद पर तैनात हैं और इलेक्ट्रिक विभाग के प्रभारी भी हैं। आरोप है जब वह ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में तैनात थे, तब तुस्याना गांव के 8 पुराने भूखंडों का आवंटन पहले उन्होंने निरस्त किया और फिर बाद में नियोजित भूखंडों का आवंटन कर दिया गया। जिसका अनुमोदन उन्होंने सक्षम स्तर से नहीं लिया।

आरोप है कि इन 8 भूखंडों को निरस्त करने व फिर अपने हिसाब से आवंटित करने में उन्होंने सांठगांठ की है। उन्होंने अपने नजदीकी लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया। इससे प्राधिकरण व सरकार की छवि धूमिल हुई है। इसी के चलते तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में गौरव बंसल के खिलाफ कुछ लोगों ने शिकायत की थी। उनकी शिकायत के आधार पर ग्रनो अथॉरिटी के तत्कालीन सीईओ ने अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी थी। उसी रिपोर्ट के आधार पर अब फैसला लेते हुए शासन स्तर से कार्रवाई की गई है।

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …