अब आकाश में दिखेगा ‘Akasa’, झुनझुनवाला की एयरलाइंस को हरी झंडी

नई दिल्ली,

बिग बुल के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुझुनवाला समर्थित अकासा एयर (Akasa Air) को लेकर बड़ी खबर आई है. गुरुवार को विमानन नियामक DGCA ने कंपनी को एयरलाइन लाइसेंस (Air Operator Certificate) मिल गया है. इसके बाद अब एयरलाइन विमानों का संचालन को शुरू कर सकती है.

एयरलाइन ने जारी किया बयान
बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन ने एक बयान जारी कर कहा है कि यह लाइसेंस मिलना हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो हमें अपनी उड़ानें खोलने और वाणिज्यिक परिचालन शुरू करने की अनुमति देता है. बयान के मुताबिक, एयरलाइन ने ब्रांडिंग के लिए सनराइज ऑरेंज और पैशनेट पर्पल रंगों को चुना है, जो गर्मजोशी और ऊर्जा को प्रदर्शित करते हैं.

रिसाइकल्ड पॉलिस्टर फैब्रिक से बनी ड्रेस
अकासा एयर (Akasa Air) ने अपनी क्रू यूनिफॉर्म का फर्स्ट लुक जारी करते हुए कहा था कि यह पहली भारतीय एयरलाइन है, जिसने कस्टम ट्राउजर और जैकेट पेश किए हैं. अकासा एयर के क्रू मेंबर के लिए जो कपड़े बनाए गए हैं, वे पर्यावरण के अनुकूल हैं. दरअसल यह ड्रेस रिसाइकल्ड पॉलिस्टर फैब्रिक से बनाई गई है.

72 विमानों का दिया गया आर्डर
एयरलाइन ने 21 जून को भारत में अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलीवरी ली थी. इसके साथ ही अकासा एयर ने घोषणा करते हुए कहा था कि एयरलाइन 72 बोइंग 737 मैक्स जेट के ऑर्डर कर रही है. इन ऑर्डर में दो वैरिएंट 737-8 और 737-8-200 विमान शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन का पहला रूट घरेलू होगा.

कंपनी को मिला है ‘QP’ कोड
Akasa Air इस साल जुलाई से व्यावसायिक परिचालन शुरू करने की योजना बना रही है. कंपनी को ‘QP’ कोड दिया गया है, जिसकी जानकारी उसने खुद ही कुछ रोज पहले दी थी. कंपनी ने तब एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें लिखा हुआ था, ‘QP, अभी तो पार्टी शुरू हुई है.’ इसके साथ कंपनी ने कैप्शन डाला था…अपने एयरलाइन कोड ‘QP’ का ऐलान कर गौरव महसूस हो रहा है.

About bheldn

Check Also

5 साल में 25,00,000 नौकरी… मोदी सरकार का ‘इलेक्‍ट्रॉनिक’ प्‍लान रेडी, क्‍या है टारगेट?

नई दिल्‍ली: मोदी सरकार का पूरा फोकस बेरोजगारी कम करने पर है। इसके लिए वह …