काली पोस्टर पर बोले ‘रामायण के राम’- ‘ऐसे जघन्य अपराध बंद होने चाहिए’

डायरेक्टर लीना मण‍िमेकलई की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जब से उन्होंने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को रिलीज किया है, तब से वह विवादों में बनी हुई हैं. फिल्म काली के पोस्टर में एक महिला को काली मां के भेष में दिखाया गया था. महिला सिगरेट पी रही थी. उनके हाथों में त्रिशूल, दरांती और LGBTQ+ कम्युनिटी का झंडा था. इस पोस्टर के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया समेत हर तरफ हंगामा मचा हुआ है.

अरुण गोविल ने किया ट्वीट
अब रामानंद सागर की ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाकर फेमस हुए अरुण गोविल ने एक ट्वीट किया है. अरुण ने लीना या फिर उनकी फिल्म का नाम लिये बिना उनपर निशाना साधा है. उन्होंने मांग की कि माता काली का ऐसा अपमान करना लोगों को बंद कर देना चाहिए.

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मां काली का अपमान हिंदू धर्म का घोर अपमान है. करोड़ों हिंदुओं की आस्था पर सीधा प्रहार है. फिल्मों और विज्ञापनों में हिन्दू देवी देवताओं का अपमान प्रचलन बन गया है. बार-बार हिंदू धर्म का अपमान आखिर क्यों और कब तक? ऐसे जघन्य अपराध तत्काल बंद होने चाहिए.’

अनुपम ने कही थी बड़ी बात
अरुण गोविल से पहले अनुपम खेर ने भी मां काली को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, ‘शिमला में एक बहुत ही प्रसिद्ध मां काली का मंदिर है. कालीबाड़ी. बचपन में कई बार जाता था. बूंदी के प्रसाद और मीठे चरणामृत के लिये. मंदिर के बाहर एक साधु/फकीर टाइप बार बार दोहराता था. ‘जय माँ कलकत्ते वाली… तेरा श्राप ना जाये खाली..’ आजकल उस साधु और मंदिर की बहुत याद आ रही है.’

दिल्ली-यूपी में चल रहे मामले
फिल्म काली के पोस्टर पर विवाद रोज नया मोड़ ले रहा है. बीजेपी से लेकर RSS तक के नेताओं ने लीना मण‍िमेकलई को खरी-खरी सुनाई है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर लीना को गिरफ्तार करने की मांग उठी थी. दिल्ली और यूपी में डायरेक्टर लीना मण‍िमेकलई के खिलाफ शिकायतें भी दर्ज करवा दी गई हैं.

ट्विटर ने बढ़ते विवाद को देखते हुए डॉक्यूमेंट्री काली के पोस्टर को डिलीट कर दिया था. लीना मण‍िमेकलई लगातार अपनी आलोचना का जवाब ट्वीट्स के जरिये दे रही हैं. लीना मण‍िमेकलई का कहना है कि वह विवादों के बीच घिरने के बाद से असुरक्षित महसूस कर रही हैं. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है जैसे पूरा देश लोकतंत्र की जगह एक नफरत की मशीन बन गया है.

About bheldn

Check Also

ये क्या! राहुल गांधी के राइट हैंड से गले मिलने लगे BJP के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह

नई दिल्ली/बेगूसराय 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन …