PM Modi के दौरे से पहले छात्र नेता को किया गया नजरबंद, कांग्रेस का आरोप

नई दिल्ली,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. इस बीच यूपी कांग्रेस की ओर से एक तस्वीर शेयर कर आरोप लगाया गया है कि बीएचयू में एनएसयूआई के छात्र नेता को उसके हॉस्टल में ही नजरबंद कर दिया गया है. तस्वीर में भी साफ देखा जा सकता है कि एक छात्र और उसके सामने पुलिसकर्मी बैठा हुआ है.

कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर कहा गया, ‘ बनारस में शिक्षा समागम करने पहुंचे नरेंद्र मोदी शिक्षार्थियों से ही घबरा गए हैं,’ उन्हें भय है कि कहीं छात्र बेरोजगारी पर कोई सवाल न पूछ लें. इसलिए इन्होंने आपने आगमन से पहले पुलिस भेजकर एनएसयूआई बीएचयू के अध्यक्ष रोहित को हॉस्टल में नजरंबद कर दिया है. शर्मनाक!’

बता दें कि पीएम मोदी ने वाराणसी में आज राष्ट्रीय शिक्षा नीति के लागू करने के मुद्दे पर आयोजित अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन किया है. इस दौरान उन्होंने पुरानी शिक्षा प्रणाली पर चोट करते हुए कहा कि आजादी के पहले सेवकवर्ग तैयार किए जा रहे थे, वो अंग्रेज़ो की शिक्षा पद्धति थी. लेकिन अब जरूरी है कि देश में केवल डिग्रीधारी तैयार न किए जाएं.

नई शिक्षा नीति पर पीएम मोदी ने कहा कि इसका पहला उद्देश्य युवाओं को सोचने के संकुचित तरीके से निकालकर उनको तकनीकी और उन्नत सोच की ओर ले जाना है. पीएम मोदी ने कहा कि विद्या अमरत्व का मार्ग है और काशी मोक्ष की नगरी है. बनारस शिक्षा का केंद्र था, ज्ञान का केंद्र था, क्योंकि यहां की शिक्षा ज्ञान बहुआयामी था. नए भारत के निर्माण के लिए आधुनिक व्यवस्थाओं का समावेश होना जरूरी है.

इससे पहले पीएम मोदी ने मिडडे मील रसोई का भी उद्घाटन किया है. इसमें एक लाख बच्चों के लिए मिड डे मिल तैयार किया जाएगा. अक्षय पात्र किचन में कई आधुनिक मशीनें लगाई गई हैं. इस किचन में लगी रोटियां बनाने की मशीन से केवल एक घंटे में 40 हजार रोटियां तैयार हो जाएंगी. 15 हजार वर्ग मीटर में बनाए गए अक्षय पात्र के किचन को बनाने में 24 करोड़ रुपये की लागत आई है.

किचन में रोटियां बनाने की मशीन है. इसमें ऑटोमेटिक तरीके से आटा भी गूंथा जा सकेगा. इस किचन में कड़ाही सबसे बड़ी मशीन है जो एक बार में 1600 लीटर दाल तैयार करेगी. बता दें कि 8 जुलाई को 25 हजार बच्चों के लिए खाना बनाने से अक्षय पात्र किचन की शुरुआत होगी. 6 महीने बाद एक लाख बच्चों का खाना बनेगा.

About bheldn

Check Also

UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, गाजियाबाद से लखनऊ के बीच ये 2 IPS अफसर हुए इधर से उधर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला जारी है। …