सितारों के आगे जहां और भी हैं, इम्तिहां और भी हैं… नकवी ने किया क्या इशारा!

नई दिल्ली

मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मंत्रालय की कमान संभालने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को जैसे ही अपने पद से इस्तीफा दिया राजनीतिक गलियारे में उनके इस्तीफे को लेकर तरह- तरह की बातें तैरनी लगीं। कोई उनके उपराष्ट्रपति पद की दावेदारी पर बात करने लगा तो कोई कोई इसका कारण जानने में जुट गया। इन सबके बीच गुरुवार को उनका बयान सामने आया जिसमें वह अपने आगे के प्लान के बारे में बड़े शायराना अंदाज में जवाब दिया। आपको बता दें कि गुरुवार को मुख्तार अब्बास नकवी का राज्यसभा का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है।

इस्तीफे के बाद बताया आगे का प्लान
पूर्व केंद्रीय मंत्री नकवी ने न्यूज ऐजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि राज्यसभा का कार्यकाल जरूर पूरा हुआ है लेकिन सियासी और सामाजिक जीवन का कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है। इसलिए सितारों के आगे जहाँ और भी हैं अभी वक्त के इम्तिहां और भी हैं। पूरे समर्पण के साथ समाज के सरोकार को लेकर शुरू से जिस प्रकार काम करता रहा हूं, आगे भी करेंगे। ज्ञात हो कि मुख्तार अब्बास नकवी के अलावा केंद्रीय मंत्री के पद पर रहे आरसीपी सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है सरकार
मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे के बाद इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्र सरकार उन्हें कोई बड़ा पद दे सकती है। हालांकि उनके उपराष्ट्रपति की उम्मीदवारी को लेकर भी बातें हो रही हैं लेकिन अभी स्पष्ट रूप से कुछ भी सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि नकवी ने बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्तार अब्बास नकवी की तारीफ की थी।

मोदी के इन मंत्रियों को मिली अतिरिक्त जिम्मेदारी
मुख्तार अब्बास नकवी के अल्पसंख्यक मंत्रालय के पद से इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय स्मृति ईरानी अतिरिक्त प्रभाकर के रूप में इस विभाग को संभालेंगी। वहीं आरसीपी सिंह के इस्पात मंत्रालय की जिम्मेदारी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी गई है।

About bheldn

Check Also

‘मैं धर्मनिरपेक्ष हूं, यादव-मुसलमानों के लिए भी काम करूंगा’, बयान पर हंगामे के बाद JDU सांसद की सफाई

भागलपुर, जेडीयू के नवनिर्वाचित सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कुछ दिन पहले कहा था कि …