अयोध्‍या में धमाका, मलबे में बदला मकान, 9 बोरे अवैध विस्‍फोटक बरामद

अयोध्‍या

अयोध्‍या में गुरुवार रात थाना इनायत नगर इलाके के एक गांव में जबर्दस्‍त विस्‍फोट हुआ। धमाका इतना जबर्दस्‍त था कि एक मकान ध्‍वस्‍त हो गया। एक शख्‍स भी घायल हुआ है। यह धमाका हैरिंगटनगंज पुलिस चौकी से मात्र 500 मीटर दूर हुआ था। पुलिस ने मकान के मलबे से 9 बोरों में भरा जीवित विस्फोटक व विस्फोटक तैयार करने के सामान को बरामद किया है।

घायल हुए युवक इमरान (30) की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। हैरिग्टनगंज बाजार के उत्तर खेतों में बने समीउल्लाह के मकान में 7 जुलाई को रात करीब 10 बजे यह जबरदस्त धमाका हुआ। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं, फरेंसिक टीम भी जांच कर रही है।

सीओ सत्येन्द्र भूषण तिवारी के मुताबिक अवैध तरीके से पटाखा तैयार करते समय विस्फोटक पदार्थ दग गया जिससे यह हादसा हुआ है। उन्होंने बताया कि इनायतनगर पुलिस क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति के पास पटाखा तैयार करने का लाइसेंस नहीं है। आरोपी इमरान के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

सीओ के मुताबिक कच्चे मकान की मरम्मत करते समय यह हादसा हुआ है। आरोपी ने गन्ने के खेत में भी विस्फोटक छिपा कर रखे थे। जिसमें शुक्रवार को गर्मी से विस्फोट हो गया है। भाजपा नेता अजय सिंह ने इस घटना के पीछे किसी साज़िश की आशंका जताई है साथ ही उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

About bheldn

Check Also

घर में पत्नी ने की खुदकुशी तो अस्पताल में फांसी के फंदे से झूलती मिली पति की लाश

कोच्चि, केरल के कोच्चि में पत्नी की मौत के बाद एक शख्स निजी अस्पताल में …