जापान के पूर्व PM शिंजो आबे पर जानलेवा हमला, भाषण के दौरान मारी गोली, हालत नाजुक

नई दिल्ली,

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर आज हमला हुआ. उनको भाषण के दौरान गोली मारी गई. फिलहाल शिंजो आबे की हालत नाजुक है. उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया है. सांस भी नहीं आ रही है. फिलहाल उनको दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. गोली लगने के बाद आबे का काफी खून निकल गया था.जानकारी के मुताबिक, गोली लगने के बाद शिंजो आबे (उम्र 67 साल) को दिल का दौरा भी पड़ गया था. फिलहाल एक संदिग्ध हमलावर को हिरासत में लिया गया है.अब जापान के मौजूदा प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा उस हॉस्पिटल में जा रहे हैं, जहां शिंजो आबे भर्ती हैं.

शिंजो आबे पर यह हमला नारा शहर में हुआ. तब वह भाषण दे रहे थे. अचानक से आबे नीचे गिर गये. उनको शरीर से खून भी निकल रहा था. शिंजो आबे के अचानक ऐसे गिरने से वहां मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया. लेकिन इसी दौरान कुछ लोगों ने वहां गोली चलने जैसी कुछ आवाज सुनी थी.

बता दें कि जापान में रविवार को उच्च सदन के चुनाव होने हैं. इसके लिए शिंजे आबे वहां कैंपेनिंग कर रहे थे.जानकारी के मुताबिक, कुल दो गोलियां चली थीं. जिस संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार किया गया है वह 41 साल का है. उसका नाम Yamagami Tetsuya है. उसके पास से बंदूक भी बरामद कर ली गई है. संदिग्ध की उम्र 41 साल बताई गई हैहमले के बाद के कुछ वीडियोज भी अब सामने आने लगे हैं. इसमें वहां भगदड़ की स्थिति साफ देखी जा सकती है.

शिंजो आबे ने साल 2020 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने ऐसा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के चलते किया था. वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. वह जापान के सबसे लंबे वक्त तक पीएम रहने वाले नेता हैं.जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास दोस्त हैं. कई मौकों पर पीएम मोदी और शिंजो आबे एक दूसरे को याद कर चुके हैं. पिछले साल ही भारत ने शिंजो आबे को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था

About bheldn

Check Also

‘फिजिशियन के 500 और सर्जन के हो 300’, पप्पू यादव ने की डॉक्टरों की फीस कम करने की मांग

पूर्णिया, पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने डॉक्टरों से अपनी फीस कम करने की मांग की …