पंड्या पावर का तोड़ नहीं ढूंढ पाए अंग्रेज, बल्ले-बॉल से बरपाया कहर, बनाया ये रिकॉर्ड

साउथैम्पटन,

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपने बल्ले और गेंद से इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर कहर बनकर टूटे हैं. हार्दिक ने पहले बल्ले से जवाब दिया और उसके बाद गेंदबाजी से इंग्लिश टीम को चारों खाने चित कर दिया. इंग्लैंड को देखकर लगा कि उसके पास पंड्या पावर का कोई तोड़ ही नहीं था.

दरअसल, यह सब साउथैम्पटन टी20 मैच में हुआ. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के इस पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 50 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की. इस तरह सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में हार्दिक पंड्या ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है.

पहले हार्दिक ने जमाई ताबड़तोड़ फिफ्टी
मैच में हार्दिक पंड्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. दरअसल, इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 198 रन बनाए थे. इस दौरान हार्दिक पंड्या ने 33 गेंदों पर 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने एक छक्का और 6 चौके जमाए. पंड्या का स्ट्राइक रेट 154.55 का रहा.

उसके बाद गेंदबाजी में पंड्या ने बरपाया कहर
इसके बाद 199 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 148 रनों पर ही सिमट गई. इसमें भी हार्दिक का बड़ा रोल रहा. उन्होंने गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए 4 इंग्लिश खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. पंड्या ने इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर पूरी तरह ढहा दिया था. हार्दिक ने जेसन रॉय, डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन और सैम करन को पवेलियन भेजा. हार्दिक ने 4 ओवर में 33 रन देकर ये 4 विकेट झटके.

…इस तरह पंड्या ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
मैच में बॉल और बैट से कमाल दिखाते हुए हार्दिक पंड्या ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. वह किसी एक टी20 इंटरनेशनल मैच में फिफ्टी लगाने के साथ ही 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले युवराज सिंह ने फिफ्टी के साथ 3 विकेट लिए थे. वैसे देखा जाए, तो ओवरऑल वर्ल्ड क्रिकेट में यह उपलब्धि अब तक 12 खिलाड़ियों ने हासिल की है.

यदि इस रिकॉर्ड के मामले में टेस्ट फॉर्मेट की बात की जाए, तो इसमें भी हार्दिक का नाम शामिल है. टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक के अलावा वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन और पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

About bheldn

Check Also

इंग्लैंड ने सिर्फ 19 गेंदों में इस मेमना टीम को किया परास्त, मैच में हुई रिकॉर्ड्स की बरसात

नॉर्थ साउंड (एंटीगा), आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच नंबर-28 में इंग्लैंड ने …