चेकिंग के लिए रोकी बस, सवारियों ने परिवहन अधिकारियों की कर दी पिटाई

हमीरपुर

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में रोडवेज निगम की एक बस की चेकिंग करना अफसरों को महंगा पड़ गया। बीच रास्ते सवारियों की गिनती कर चेकिंग करने से सवारियां गुस्से से भड़क गईं और चेकिंग दल के अफसर के साथ जमकर मारपीट की। मारपीट में अफसर के कपड़े भी फट गए। घटना की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को थाने ले गई। अब डिपार्टमेंट ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है।

हमीरपुर जिले के राठ परिवहन निगम डिपो की एक बस लखनऊ से सवारियां लेकर यहां आ रही थी। शनिवार देर रात बस राठ डिपो जा रही थी। जैसे ही यह बस बिंवार थाना क्षेत्र के छानी गांव के पास पहुंची तो चेकिंग दल के अफसरों ने बस को बीच सड़क पर ही रोक लिया। चेकिंग दल बांदा के यातायात निरीक्षक प्यारेलाल चौरसिया, सहायक यातायात निरीक्षक संतोष कुमार और सुनील कुमार ने बस में बैठी सवारियों की गिनती शुरू कर दी। बताते हैं कि बस में सात सवारियां बिना टिकट मिलने पर परिचालक से अभिलेख लेकर लिखा-पढ़ी कर दी। इस कार्रवाई का परिचालक ने विरोध किया।

चेकिंग दल की कार्रवाई देख बस की सवारियां आक्रोशित होकर यातायात निरीक्षकों को पीटना शुरू कर दिया। चेकिंग दल के अफसरों को बस से खींचकर नीचे लाए और फिर उनके साथ सवारियों ने मारपीट की। यह मारपीट परिचालक और चालक की मौजूदगी में होती रही, लेकिन किसी ने बचाने की कोई जहमत नहीं उठाई। घटना की सूचना पाते ही यूपी-112 मौके पर पहुंची और कॉन्स्टेबल सुमित सचान व अन्य कर्मियों ने किसी तरह मामला शांत कराया और पुलिस सभी को थाने ले गई। घटना की जानकारी होते ही राठ डिपो के स्टेशन प्रभारी विजय सिंह थाने पहुंचे और सवारियों से इस घटना के बारे में बयान लिए।

वहीं, शनिवार को मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने से रोडवेज निगम के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। बस के परिचालक रमाकांत राजपूत का कहना है कि बस में सात सवारियां रोडवेज निगम स्टाफ की थी, जिसे लेकर चेकिंग दल ने डब्ल्यूटी किया। बस में पांच दर्जन से अधिक सवारियां थीं। राठ डिपो के स्टेशन प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि जांच में सवारियों ने बयान दिए है कि चेकिंग दल में शामिल सभी लोग शराब के नशे में थे। बताया कि मामले की अभी जांच की जारी है।

About bheldn

Check Also

अब CBI करेगी नीट परीक्षा में गड़बड़ी की जांच, देशभर में जारी बवाल के बाद जागी केंद्र सरकार

नई दिल्ली, शिक्षा मंत्रालय ने NEET-UG परीक्षा में कथित गड़बड़ियों का मामला व्यापक जांच के …