श्रीलंका: राष्ट्रपति भवन के स्विमिंग पूल में प्रदर्शनकारियों की मस्ती, बेड पर धमाचौकड़ी

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. सरकार के खिलाफ लोगों में जबरदस्त गुस्सा है. हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे हुए हैं. इस बीच प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है. राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन छोड़कर भाग गए हैं.इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के अंदर बने स्विमिंग पूल में नहाते नजर आए. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आया है.

प्रदर्शनकारी श्रीलंका की बेहद खराब आर्थिक हालत के खिलाफ सड़कों पर उतरे हैं. वो अब राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इससे पहले (11 मई) जब भारी बवाल के बीच श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफा दिया था तो उन्हें आगजनी और हिंसक प्रदर्शनकारियों से बचने के लिए परिवार सहित घर छोड़कर भागना पड़ा था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदर्शनकारी बैरिकेड तोड़कर राष्ट्रपति भवन में घुस गए. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के अंदर बने स्विमिंग पूल में नहाते दिखे. वहीं, कुछ लोग खड़े होकर वीडियो बना रहे थे. वीडियो में बड़ी संख्या में लोग राष्ट्रपति भवन परिसर में नजर आ रहे हैं. चारों तरफ अफरातफरी का माहौल है. इसी माहौल में कुछ लोग पूल में मस्ती करते नजर आ रहे हैं. वहीं कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में मौजूद शयन कक्ष में चले गए और अंदर बेड पर जमकर धमाचौकड़ी मचाई.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन में घुसने से रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े, लेकिन प्रदर्शनकारी डटे रहे. कई लोग इस प्रोटेस्ट में घायल हुए हैं. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के आवास पर जमकर तोड़फोड़ भी की है.

इस बीच हालात काबू में करने के लिए श्रीलंका के मौजूदा प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई है. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने स्पीकर से संसद सत्र बुलाने की भी अपील की है. उधर, श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना (एसएलपीपी) के 16 सांसदों ने पत्र लिखकर राष्ट्रपति गोटबाया से तत्काल इस्तीफा देने का अनुरोध किया है.

एक अन्य वीडियो में सैकड़ों प्रदर्शनकारी श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन के भीतर नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि श्रीलंका में बिगड़ते आर्थिक संकट के बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर आज सरकार विरोध रैली चल रही है.

About bheldn

Check Also

अंतरिक्ष में अपना अंडा बचा रही है पेंग्विन… NASA ने जारी की हैरान करने वाली तस्वीर

नई दिल्ली, NASA ने हाल ही में एक तस्वीर जारी की. इसमें अंतरिक्ष में दो …