UP: ‘मंदिर में मांस-मदिरा का सेवन करता था पुजारी, इसलिए कर दी हत्या’, फतेहपुर हत्याकांड का खुलासा

पीलीभीत,

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक मंदिर के पुजारी की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दिए जाने की घटना सामने आई है. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. हत्या की वजह पुजारी से नाराजगी बताई जा रही है. आरोपियों का कहना है कि पुजारी मंदिर में मांस और शराब का सेवन करता था. फिलहाल, पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है.

जानकारी के अनुसार, 7 जुलाई को सरजीत सिंह ने थाना अमरिया में शिकायत दर्ज कराई थी कि ग्राम नवदिया जिठनिया के बाहर बने मंदिर पर रहने वाले बाबा ऋषि गिरि उर्फ मदनलाल लापता हो गए हैं. गुमशुदगी का केस दर्ज कर पुलिस ने तहकीकात शुरू की. उसी दिन पुजारी का शव ग्राम रसूला के पास नहर किनारे कच्चे रास्ते पर पड़े होने की सूचना मिली. पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया.

पुलिस ने पुजारी की पत्नी कलावती की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज कर लिया. जांच के दौरान पुलिस को एक CCTV फुटेज मिला जिसमें पुजारी 6 जुलाई की रात बाबा गांव के नन्हें उर्फ लालाराम के साथ दिखाई दिया. पुलिस ने नन्हें को पकड़ा और उससे पूछताछ की. नन्हें ने पुलिस की सख्ती के बाद बताया कि बाबा ऋषि गिरि मंदिर परिसर मे बैठकर शराब पीता था और मांस का भी सेवन करता था.

नन्हें ने कहा कि कई बार उसे मना किया लेकिन नहीं माना. इसके बाद प्लानिंग कर शराब और नॉनवेज मंगवाया. खाने-पीने के बाद उससे विवाद होने लगा. इसके बाद मंदिर में पड़े लाठी-डंडे से पुजारी की पिटाई कर दी थी. पुजारी धान के खेत से भागते हुए सड़क की ओर जाकर गिर गया.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी नन्हें ने बताया कि जब सड़क पर पहुंचकर देखा तो पुजारी की मौत हो चुकी थी. इसके बाद उसके शव को उठाकर रसूला गांव से पहले नहर किनारे कच्चे रास्ते पर फेंक दिया था. पुलिस ने आरोपी धनराज, मुखिया और नन्हें को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपियों की निशादेही पर पुलिस ने डंडे भी बरामद कर लिए हैं. सीओ सदर लल्लन सिंह ने बताया कि पुजारी मंदिर में ही मांस मदिरा का सेवन करता था, जिससे आरोपी नाराज थे और उन्होंने डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी. तीनों को जेल भेजा जा रहा है.

About bheldn

Check Also

विदेशी पर्यटकों से बदसलूकी करने वाला गिरफ्तार, वीडियो में कहा- ‘हैलो गाइज ये है मेरी लुगाई…’

जयपुर, राजस्थान के जयपुर पुलिस ने विदेशी पर्यटकों से बदसलूकी करने के आरोप में एक …