दिल्ली: पैसे नहीं दिए तो नाबालिग ने रेत दिया दादी का गला, वीडियो कॉल पर दोस्तों को दिखाई लाश

नई दिल्ली,

राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में 84 साल की बुजुर्ग महिला की उसके नाबालिग पोते ने सर्जिकल ब्लेड से गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या के बाद नाबालिग ने अपने दोस्तों को वीडियो कॉल कर लाश दिखाई. दरअसल, नाबालिग ने दादी से पैसे मांगे थे. जब दादी ने मना कर दिया तो उसने हत्या कर दादी के घर से रुपए लूट लिए थे. इस मामले में नाबालिग के 4 दोस्त भी शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, 8 जुलाई को शालीमार बाग इलाके में 84 साल की बुजुर्ग महिला की हत्या हो गई थी. पुलिस जांच को तो पता चला कि बुजुर्ग महिला ने प्रॉपर्टी बेचकर सभी बच्चों को अलग-अलग जगहों पर परिवार के साथ सेटल कर दिया था और खुद शालीमार बाग इलाके में अकेले रहती थी. पुलिस ने बेटों से पूछताछ की, लेकिन किसी ने भी किसी पर हत्या का शक नहीं जताया. पुलिस को कोई लीड नहीं मिल रही थी.

पुलिस ने महिला के घर के आसपास का सीसीटीवी खंगाला, जिसमें एक संदिग्ध शख्स सफेद तौलिया से चेहरा ढके हुए हत्याकांड से पहले की रात तकरीबन 9:30 बजे उसके घर में दाखिल होता दिखाई दिया. इसके बाद वह रात में 11:20 बजे बाहर आता दिखाई दिया. इसके बाद फिर वह संदिग्ध रात में 12:20 बजे घर में दाखिल होता दिखा और कुछ देर बाद बाहर निकल गया.

पुलिस ने सीसीटीसी में कैद संदिग्ध को परिवार वालों के हर सदस्य को बारी-बारी से दिखाया. जब परिवार के सदस्यों ने उस संदिग्ध की पहचान का खुलासा किया तो पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई. वो संदिग्ध कोई और नहीं, बल्कि बुजुर्ग महिला का पोता ही था, जो जांच के दौरान स्कूल में था.

पुलिस ने स्कूल से नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाला खुलासा किया. उसने कहा कि स्कूल में पढ़ाई के दौरान वो गलत संगत में पड़ गया था. इसी दौरान उसकी दोस्ती चार युवकों से हो गई थी. नाबालिग ने बताया कि उसने उन दोस्तों से पैसे उधार लिए थे, जो वे लगातार मांग रहे थे. नाबालिग ने चारों से कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं, लेकिन उसकी दादी अकेली रहती हैं और उन्होंने हाल ही में प्रॉपर्टी बेची है, जिसके पैसे उनके पास हैं. वो पैसे दे सकती हैं. अगर पैसे नहीं देती हैं तो उनकी हत्या कर मोटा पैसा घर से हासिल किया जा सकता है.

सभी ने मिलकर प्लान बनाया. नाबालिग दादी के घर पहुंचा और उनसे पैसे मांगे. दादी ने मना कर दिया तो नाबालिग ने दादी को धक्का दे दिया. इसके बाद गला रेत कर हत्या कर दी. हत्या के बाद दोस्तों को वीडियो कॉल पर लाश दिखाई और हत्या की बात कन्फर्म की. बाद में दोस्तों को फोन कर एक जगह पर बुलाया और दादी के घर से लूटे गए करीब 1 लाख पचास हजार रुपए देकर कर्ज चुकाया. इसके बाद नाबालिग फिर वापस दादी के घर पहुंचा और देखा कि दादी जिंदा तो नहीं है. पुलिस ने नाबालिग के दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं नाबालिग को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने सर्जिकल ब्लेड, नाबालिग के खून से सने कपड़े, लूटे गए 50 हजार रुपए, स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की है.Live TV

About bheldn

Check Also

डॉक्टरों ने बनाई ऐसी दवा दोबारा नहीं होगा कैंसर, जानलेवा साइड इफेक्ट्स करेगी कम

मुंबई, देशभर में हर साल बड़ी संख्या में लोग कैंसर से जान गंवा देते हैं. …