नूपुर शर्मा विवाद पर बोले KCR-जस्टिस पारदीवाला मैं आपको सैल्यूट करता हूं

हैदराबाद,

तेलंगाना में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उनकी तरफ से नूपुर शर्मा विवाद पर भी बयान दिया गया है.

केसीआर ने नूपुर शर्मा विवाद पर जस्टिस पारदीवाला और जस्टिस सूर्यकांत के फैसले का भी स्वागत किया है. वे कहते हैं कि मैं जस्टिस पारदीवाला और जस्टिस सूर्यकांत साहेब को सैल्यूट करता हूं. भारत की इसी भावना को हमे जिंदा रखना है. देश को इस तानाशाही से बचाना होगा. इंदिरा गांधी को मैं शुक्रिया अदा करता हूं क्योंकि उन्होंने कहकर आपातकाल घोषित किया था. लेकिन वर्तमान में तो लंबे समय से बिना किसी घोषणा के ही एक आपातकाल लगा हुआ है.

डबल इंजन सरकार पर केसीआर का तंज
सीएम ने इस बात पर भी नाराजगी जाहिर की है कि अब मुख्यमंत्रियों से लेकर जजों तक को सिर्फ डराया जा रहा था, एक भय का माहौल पैदा करने की कोशिश हो रही है. इन लोगों को इतना घमंड किस बात को लेकर है. अब नूपुर शर्मा के अलावा बीजेपी के डबल इंजन वाले वादे पर भी केसीआर ने तंज कसा. उन्होंने तेलंगाना का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर हमारी ताकत 100 हॉर्सपावर की है तो केंद्र की ताकत सिर्फ 50 हॉर्सपावर और यूपी की तो 25 है. ऐसे में केंद्र में तो सिर्फ उसी को सरकार बनानी चाहिए जिसका इंजन सबसे ज्यादा ताकतवर हो, जिसके पास सबसे ज्यादा हॉर्सपावर हो. असल डबल इंजन सरकार तो तब बनेगी जब केंद्र में भी तेलंगाना जैसी एक सरकार आ जाएगी.

सीएम योगी पर साधा निशाना
अब केसीआर ने मोदी सरकार पर हमला बोला, नूपुर विवाद पर प्रतिक्रिया दी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी चुटकी ली. सीएम योगी को लेकर उन्होंने कह दिया कि उन्हें और उनकी सरकार को यूपी से सीखने की जरूरत नहीं है. वे कहते हैं कि एक शख्स लुंगी पहनकर आते हैं, जिनकी प्रति व्यक्ति आय तेलंगाना की भी एक चौथाई है, वो हमे योजनाओं के बारे में सिखाएंगे. केसीआर ने स्पष्ट कहा कि कई बीजेपी शासित राज्यों से उन राज्यों की स्थिति बेहतर है जहां पर दूसरे दलों की सरकार चल रही है.

कमजोर होता रुपया, पीएम की चुप्पी पर सवाल
इस समय क्योंकि रुपया भी कमजोर होता जा रहा है, ऐसे में चुनावी मौसम में केसीआर ने इसे भी बड़ा मुद्दा बनाया है. उन्होंने पीएम मोदी को वो समय याद दिलाया है जब बतौर गुजरात सीएम वे खुद ये मुद्दा उठाया करते थे, जब वे विपक्ष पर निशाना साधा करते हैं. केसीआर के मुताबिक आजाद भारत में रुपया अब सबसे ज्यादा कमजोर हो गया है. भारत ने आजतक इतना कमजोर प्रधानमंत्री नहीं देखा है.

About bheldn

Check Also

हम चुप नहीं बैठेंगे… नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद विष्णुदेव साय का बड़ा बयान

नारायणपुर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार (15 जून) को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के …