‘ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए’, खादिमों की ‘हेट’ स्पीच पर अजमेर दरगाह के गद्दी नशीन की तीखी प्रतिक्रिया

अजमेर

उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद अजमेर दरगाह शरीफ के खादिमों की ओर से की जा रही बयानबाजी और भड़काऊ टिप्पणी का अब भीतर से ही विरोध उठने लगा है। खादिमों की ओर से की जा रही बयानबाजी पर अजमेर दरगाह के गद्दी नशीन और चिश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सलमान चिश्ती ने कहा कि इस तरह के नारे और हिंसा का आह्वान गैर-इस्लामिक, इस्लाम विरोधी, मानवता विरोधी और समाज विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि अथॉरिटी को ऐसे व्यक्तियों पर ध्यान देना चाहिए, हिदायत देनी चाहिए। साथ ही उन्हें अनुकरणीय दंड दिया जाना चाहिए। चिश्ती ने कहा कि ऐसी सोच कट्टरपंथी विचारधारा का मुद्दा है , जिसे फैलने नहीं देना चाहिए।

दरगाह शरीफ परिवार ऐसे सोच की निंदा करता है
सलमान चिश्ती ने कहा कि जो लोग दरगाह अजमेर शरीफ से जुड़े नहीं हैं और कुछ लोग जिन्होंने गलत नारेबाजी की, हम उनकी निंदा करते हैं। उनका पूरी तरह से बहिष्कार करते हैं। चिश्ती ने कहा कि दुनिया को पता होना चाहिए कि अजमेर दरगाह ऐसी सोच का बहिष्कार करती है। ऐसा कहने वालों का ग़रीब नवाज़ के समुदाय से कोई लेना-देना नहीं है।

चिश्तियों के भड़काऊ बयान से जुम्मे को भी सन्नाटा
उल्लेखनीय है कि नूपुर शर्मा को लेकर दरगाह के 3 खादिम अब तक भड़काऊ बयान दे चुके हैं। इनमें अजमेर दरगाह थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर खादिम सलमान चिश्ती के अलावा दरगाह कमिटी के सचिव सरवर चिश्ती और गौहर चिश्ती शामिल है। नूपूर शर्मा की गर्दन लाने वाले को अपना घर देने का भड़काऊ बयान देने वाले सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं गौहर चिश्ती के कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज और गौस से कनेक्शन सामने आने के बाद गौहर चिश्ती की तलाश जारी है। इधर चिश्तियों की ओर से भड़काऊ बयानबाजी की जाने के बाद अजमेर दरगाह शरीफ बाजार के कारोबार पर भी इसका असर पड़ने की बात सामने आई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार अजमेर दरगाह शरीफ के खादिमों की ओर से की गई भड़काऊ बयानबाजी का असर यहां रेस्टोरेंट – ट्रांसपोर्ट बिजनेस पर पड़ा है। कारोबार 10 प्रतिशत तक घटा है। शुक्रवार जुम्मे का दिन होने के बावजूद भी यहां सन्नाटा रहा। होटल की एडवांस बुकिंग तक लोगों की ओर से कैंसिल की गई। दरगाह क्षेत्र में ‘जन्नत ग्रुप ऑफ होटल्स’ के मालिक रियाज खान भी घृणास्पद बयानों को इसकी वजह बताते हैं।

About bheldn

Check Also

UP: प्रेशर कुकर मारकर पत्नी की हत्या, फिर पति ने किया सुसाइड का प्रयास

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आपसी विवाद के चलते पति ने पत्नी की …