इस क्रिकेटर ने 36 बॉल में मचाई तबाही, टीम को 191 रनों से जिताया

टॉन्टन,

इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट हो, IPL हो या फिर BBL, क्रिकेट फैन्स ने टी20 फॉर्मेट में ताबड़तोड़ बल्लेबाज देखी होगी. मगर इस बार एक साउथ अफ्रीकी प्लेयर ने टी20 फॉर्मेट में तबाही मचा देने वाली बल्लेबाजी कर फिर से फैन्स को रोमांचित किया है. इस प्लेयर का नाम रिली रोसो है, जिन्होंने इंग्लैंड में खेले जा रहे घरेलू टूर्नामेंट टी20 ब्लास्ट में धमाका किया है. रिली रोसौ समरसेट टीम के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने शनिवार को डर्बीशायर के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

समरसेट ने 191 रनों से जीता मुकाबला
रिली रोसौ ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 36 बॉल पर 93 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 छक्के और 8 चौके जमाए. अपनी पारी में रिली रोसौ का स्ट्राइक रेट 258.33 का रहा. करीब 55 मिनट क्रीज पर टिके रिली रोसो ने अपनी पारी से तबाही मचा दी थी. रिली ने पारी के 15वें ओवर में 5 छक्के भी लगाए थे. इस ओवर में कुल 34 रन बनाए.रिली रोसो की पारी के बदौलत पहली बल्लेबाजी कर रही समरसेट टीम ने 5 विकेट पर 265 रन बनाए. यह स्कोर इंग्लैंड में किसी टी20 मैच में सबसे हाइएस्ट स्कोर है. इससे पहले किसी भी टूर्नामेंट या सीरीज में इतना बड़ा स्कोर नहीं बना. समरसेट के लिए रिली रोसो के अलावा टॉम बेंटन ने 41 बॉल पर 73 रन जड़ दिए.

बल्लेबाजी के बाद समरसेट के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया. उन्होंने 266 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी डर्बीशायर की पूरी टीम को 11.2 ओवरों में 74 रनों पर ही समेट दिया. इस तरह समरसेट ने यह मैच 191 रनों से जीता. पीटर सिडल और बेन ग्रीन ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट अपने नाम किए. लुईस ग्रेगोरी को 2 सफलता मिलीं.

About bheldn

Check Also

पेर‍िस ओलंप‍िक का भव्य आगाज आज, 128 साल के इत‍िहास में सबसे अलग होगी ओपन‍िंग सेरेमनी

पेरिस , खेलों के महाकुंभ यानी ओलंप‍िक का भव्य आगाज आज (26 जुलाई) से हो …