कोर्ट का फैसला आखिरी नहीं होगा… सलमान खान को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की धमकी

नई दिल्ली

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा है कि उसका समुदाय बॉलीवुड स्टार सलमान खान को कभी माफ नहीं करेगा जब तक कि वह काले हिरण की हत्या के लिए सार्वजनिक रूप से मांफी नहीं मांग लेते। ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यह जानकारी दी है। दरअसल, बिश्नोई समुदाय ब्लैकबक या काले हिरण को शुभ और पवित्र मानता है। यहां तक कि उसे अपनी फसलों को खाने से भी नहीं रोका जाता। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में उसके कनेक्शन को लेकर की गई पूछताछ में बिश्नोई ने कई खुलासे किए थे। कुछ दिन बाद काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत को लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से धमकी दी गई थी। एक पत्र में सामने आया, जिसमें कहा गया था कि मूसेवाला जैसा हाल करेंगे।

कोर्ट का फैसला आखिरी नहीं होगा…
एचजीएस धालीवाल, स्पेशल कमिश्नर (स्पेशल सेल) ने कहा, ‘पूछताछ के दौरान, उसने खुले तौर पर कहा कि चूंकि बिश्नोई समाज काले हिरण को अपने गुरु भगवान जंबाजी उर्फ जंबेश्वर का अवतार मानते हैं। कोर्ट से दंड मिलना या बरी होना उसके लिए आखिरी फैसला नहीं होगा।’ धालीवाल ने कहा, ‘उसने यह भी कहा कि ऐक्टर और उसके पिता जंबाजी मंदिर में सार्वजनिक रूप से माफी मांगें या बिश्नोई उसे मार देंगे।’

कई बार गैंगस्टर से पूछताछ करने वाले डीसीपी (स्पेशल सेल) प्रमोद कुशवाहा ने कहा कि बिश्नोई पहली बार उस समय सुर्खियों में आया जब उसके गैंग के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वह 1998 के ब्लैकबक की हत्या के मामले में खान से बदला लेना चाहता है।

कुशवाहा ने कहा कि जून 2018 में बिश्नोई गैंग का प्रमुख सदस्य संपत नेहरा गिरफ्तार हुआ था। उसने खुलासा किया था कि गैंग ने सलमान खान की हत्या का प्लान बनाया है। सलमान को 2018 में पांच साल की जेल की सजा हुई थी। गौर करने वाली बात यह है कि लॉरेंस बिश्नोई के ग्रुप से जुड़े ज्यादातर गैंगस्टर बहुत धार्मिक हैं। बाद में पता चला कि 2020 में बिश्नोई गैंग ने राहुल उर्फ बाबा नाम के शार्प शूटर को सलमान की हत्या के लिए भेजा था। उसने सलमान के घर से शूटिंग लोकेशन तक की रेकी की थी।

About bheldn

Check Also

गुजरात HC ने कहा- ‘महाराज’ 1862 मानहानि केस पर आधारित नहीं, उधर उज्जैन में विरोध प्रदर्शन

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्‍यू फिल्‍म ‘महाराज’ की रिलीज को लेकर जहां …