CRPF जवान ने पत्नी-बच्चे के साथ खुद को घर में बनाया बंधक, बालकनी से कई राउंड की फायरिंग

जोधपुर

राजस्थान के जोधपुर में एक सीआरपीएफ जवान ने अपने परिवार सहित खुद को घर में बंधक बना लिया। यही नहीं वो समय-समय पर फायरिंग भी कर रहा। ये सनसनीखेज मामला कड़वड़ थाना क्षेत्र स्थित मंडलनाथ चौराहे के आगे सीआरपीएफ के प्रशिक्षण केंद्र का है, जो रविवार को फायरिंग की आवाज से गूंज उठा। गोलियों की आवाज सुनने के बाद सीआरपीएफ क्वॉर्टर्स में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी मिली है कि जवान ने आवास में अपनी पत्नी और बच्चे को बंधक बना रखा है बल्कि उसने अपने क्वॉर्टर की बालकनी में आकर थोड़ी-थोड़ी देर में कई फायर भी किए हैं।

सूत्रों की मानें तो घटना के बाद जवान के पिता और कुछ खास मित्रों को समझाइश के लिए मौके पर बुलाया गया लेकिन वह नजदीक आने पर उन्हें भी जान से मार देने की धमकी दे रहा। फिलहाल उसको समझाने की कोशिश का दौर जारी है। पुलिस ने बताया कि पाली जिले के राजोला गांव निवासी नरेश जाट पिछले तीन साल से सीआरपीएफ प्रशिक्षण केन्द्र में तैनात है। उसने रविवार की शाम 6 बजे के आसपास अपनी बालकॉनी से पहला हवाई फायर किया था। जिसके बाद सीआरपीएफ के अंदर में सनसनी फैल गई। बाद में केंद्र के अधिकारियों ने उसे समझाया लेकिन वह नहीं माना और अपने आवास का दरवाजा नहीं खोला।

बताया जा रहा कि जवान मानसिक रूप से परेशान है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सीआरपीएफ परिसर स्थित अपने आवास में जवान ने परिजनों को पिछले आठ घंटे से बंधक बना रखा है और कई राउंड हवाई फायर भी किए हैं। चर्चा है कि वह शराब के नशे में है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अमला हरकत में आया और पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़, डीसीपी डॉ अमृता दोहन, एसीपी राजेन्द्र दिवाकर सहित पुलिस के कई आला अधिकारी सीआरपीएफ केंद्र पहुंच गए।

पुलिस अधिकारी लगातार इस जवान की समझाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, जवान बार-बार रायफल लेकर बालकनी में आता है, और फायरिंग करके वापस लौट जाता है। घटना की जानकारी मिलने के बाद सीआरपीएफ के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जवान की समझाने की मशक्कत कर रहे। लेकिन यह जवान किसी को भी क्वार्टर के नजदीक नहीं आने दे रहा हैं।

बताया जा रहा है कि उसके आवास में उसकी पत्नी और बच्चे भी मौजूद हैं। जवान की समझाइश करने के लिए उसके पिता, भाई और कुछ खास नजदीकी मित्रों को बुलाया गया लेकिन वह किसी की सुनने को तैयार नहीं है। जो भी उसके आवास के नजदीक जाता है उसे मारने की वह धमकियां दे रहा। फिलहाल जानकारी मिल रही अभी भी वह क्वार्टर से बाहर नहीं आया लेकिन फायरिंग करना बंद कर दिया है।

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र में बीजेपी को झटका…10 साल बाद शरद पवार की अगुवाई वाली NCP में लौटीं सूर्यकांता पाटिल

मुंबई: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों के बाद बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व राज्य …