एलन मस्क ने उड़ाया Twitter का मजाक, कहा- कोर्ट में BOT का होगा खुलासा

नई दिल्ली,

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर का मजाक उड़ाया है. मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की है. इस तस्वीर में एलन मस्क की हंसते हुए दिख रहे हैं. फोटो में मस्क ने लिखा है कि पहले उन्होंने कहा कि मैं ट्विटर नहीं खरीद सकता. बाद में उन्होंने कहा कि वे BOT का खुलासा नहीं करेंगे. अब वे मुझे कोर्ट के जरिए ट्विटर खरीदने के लिए मजबूर करना चाहते हैं लेकिन अब उन्हें कोर्ट में BOT का खुलासा करना होगा.

बता दें कि एलन मस्क ने आठ जुलाई को ट्विटर खरीदने की डील को रद्द करने के फैसला लिया था. मस्क ने ट्विटर पर अपने फर्जी (Bot) अकाउंट्स की सही संख्या छिपाने और इस बारे में मांगी गई पूरी जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया है और उन्होंने इसी आधार पर डील कैंसल करने का ऐलान किया है.इसी बीच ट्विटर ने भी अब एलन मस्क के खिलाफ कानूनी लड़ाई का मूड बना लिया है. ट्विटर ने एलन मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए न्यूयॉर्क की सबसे बड़ी लीगल फर्म वैचेल, लिप्टन, रोजेन एंड कैट्ज एलएलपी को हायर किया है.

क्यों शुरू हुआ मतभेद?
13 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर को खरीदने का ऐलान करके लोगों को चौंका दिया था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया. 13 अप्रैल की फाइलिंग में यह बात सामने आई. हालांकि, 13 मई को एलॉन मस्क ने ट्विटर डील को होल्ड पर डाल दिया. इसकी वजह स्पैम और फेक अकाउंट्स थे.दरअसल, मई की शुरुआत में SEC फाइलिंग में ट्विटर ने कहा था कि उनके प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 5 परसेंट ही स्पैम अकाउंट हैं. इसी बात को लेकर ट्विटर और मस्क के बीच मतभेद शुरू हुआ था.

एक फाइलिंग में एलन मस्क के लॉयर ने कहा था कि Twitter से कई बार फेक और बॉट अकाउंट्स के बारे में जानकरी मांगी गई थी, लेकिन कंपनी ने जवाब नहीं दिया या इससे इनकार कर दिया. एलॉन मस्क के लॉयर ने ये भी कहा था कि ये जानकारी बिज़नेस परफ़ॉर्मेंस के लिए ज़रूरी है.

एलन मस्क का मानना है कि ट्विटर ने जितने बॉट् अकाउंट्स के बारे में बताया है प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की संख्या उससे कहीं ज्यादा है. हालांकि ट्विटर की तरफ से लगातार ये स्टैंड रखा गया है कि प्लेटफॉर्म पर बॉट्स उतने ही हैं जितना बताया गया है. लेकिन इसका प्रूफ देने में ट्विटर शायद फेल रहा. एलन मस्क ने एक समय में पर ट्विटर पर लोगों से ट्विटर के बॉट्स अकाउंट्स के बारे में बताने को भी कहा था.

Twitter ने कहा, डील पूरी हो कर रहेगी
मस्क की ओर से डील कैंसल करने के ऐलान के बाद अब Twitter की तरफ़ से कहा गया है कि कंपनी इस मर्जर को पूरा करना चाहती है और इसे कराने के लिए कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है. Twitter के चेरयरमैन Bret Taylor ने भी एक ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है, ‘Twitter का बोर्ड एलॉन मस्क के साथ किए गए टर्म्स और क़ीमत पर ही इस ट्रांजैक्शन को क्लोज़ करने लिए कमिटेड हैं. हम इस मर्जर अग्रीमेंट को पूरा करवाने के लिए लीगल ऐक्शन भी लेंगे. हमें पूरी उम्मीद है कि डीलवेयर कोर्ट ऑफ चैंसरी में प्रिवेल करेंगे’

About bheldn

Check Also

NEET-NET पेपर लीक मामले में केंद्र का बड़ा एक्शन, NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह को हटाया

नई दिल्ली, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के महानिदेशक (DG) सुबोध कुमार को पद से हटा …