लाइव मैच में इंग्लैंड को भरना पड़ा जुर्माना, फिर भी फायदा नहीं उठी सकी टीम इंडिया

नई दिल्ली

मौके बार-बार नहीं मिलते, हर मौके को भुनाना पड़ता है…! भारत ने यही गलती कर दी। निर्धारित समय तक 20 ओवर नहीं फेंकने के कारण इंग्लैंड पर चलते मैच में पेनल्टी भी लगी। बावजूद इसके भारतीय टीम फायदा नहीं उठा पाई। लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती तीन विकेट पावरप्ले में ही गंवा दिए थे। शतकवीर सूर्यकुमार भी 19वें ओवर में आउट हो गए, जिससे आखिरी ओवर में इंग्लैंड को लगी पेनल्टी का फायदा टीम इंडिया उठा नहीं पाई।

इंग्लैंड ने डेविड मलान की 39 गेंद में 77 रन की अर्धशतकीय पारी के बूते रविवार कोतीसरे टी-20 में215 रन बनाए। 18 ओवर में टीम का स्कोर 175/6 था। सूर्यकुमार यादव (103) और हर्षल पटेल (1) पर खेल रहे थे। 12 गेंद में 41 रन की और जरूरत थी। ऐसे में कप्तान जोस बटलर ने दांव खेला, उन्होंने गेंद स्पिनर मोईन अली को थमाई। इस फैसले से हर कोई हैरान था क्योंकि टी-20 स्पेशलिस्ट पेसर क्रिस जॉर्डन का भी एक ओवर बाकी था।

लोगों को लगा कि यह इंग्लैंड की कोई नई चाल है, लेकिन सच को कुछ और था। दरअसल, अंग्रेजी टीम बेहद सुस्त गति से ओवर फेंक रही थी। पेनल्टी से बचने के लिए ही उन्होंने स्पिनर मोईन को गेंद थमाई ताकि ओवर जल्द से जल्द खत्म हो जाए। आईसीसी के नए नियम के अनुसार, यदि कोई टीम निर्धारित समय तक 20 ओवर नहीं डाल पाती हैं, तो 30 यार्ड के सर्किल के बाहर 5 में से सिर्फ 4 ही फील्डर रह सकते हैं।

भले ही मोईन अली के 19वें ओवर में सूर्यकुमार ने एक छक्का और 2 चौके के साथ कुल 20 रन बनाए, लेकिन आखिरी ओवर का फायदा नहीं उठा पाए। जब 20वां ओवर जॉर्डन डालने आए, तो सिर्फ चार ही खिलाड़ी 30 यार्ड सर्किल के बाहर रख पाए, लेकिन सूर्यकुमार यादव 19वें ओवर में ही आउट हो गए थे। दूसरा कोई प्रॉपर बल्लेबाज क्रीज पर नहीं था। टीम इंडिया इसका फायदा नहीं उठा पाई।

About bheldn

Check Also

आखिरी गेंद पर जीतते-जीतते हारा नेपाल, खिलाड़ी बच्चों की तरह रोने लगे, फैंस की तस्वीरें भी दिल चीर देंगी

किंग्स्टन रोहित पॉडेल की कप्तानी वाली नेपाल क्रिकेट टीम आज इतिहास रचने से सिर्फ एक …