अच्छी नींद के लिए क्या करें? एलन मस्क ने ट्विटर पर दिए टिप्स… आज़मा कर देखिए

वाशिंगटन

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। मस्क सामाजिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। इस चक्कर में कई बार उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है। लेकिन मस्क के अजीबोगरीब ट्वीट लोग जमकर शेयर और लाइक करते हैं। जनसंख्या और स्पेस पर अपनी राय रखने के बाद अब मस्क ने बताया है कि अच्छी नींद का रहस्य क्या है और लोगों को बेहतर नींद के लिए क्या करना चाहिए।

मस्क ने ट्विटर पर बताया कि अच्छी नींद के लिए 3 से 5 सेमी ऊंचे तकिए का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि सोने से 3 घंटे पहले हमें कुछ नहीं खाना चाहिए। एलन मस्क ने लिखा, ‘अच्छी नींद के लिए अपनी बेड के हेड को 3 से 5 सेमी ऊंचा रखें और सोने से 3 घंटे पहले तक कुछ न खाएं।’ कुछ दिनों पहले एक खबर में दावा किया गया था कि मस्क पिछले साल नवंबर में जुड़वा बच्चों के पिता बने हैं जिसके बाद उनके कुल बच्चों की संख्या 9 हो गई है।

रिपोर्ट में मस्क के जुड़वा बच्चों का खुलासा
अदालती दस्तावेजों से पता चला कि मस्क और उनकी कंपनी की एक कर्मचारी ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। इन बच्चों का जन्म मस्क और ग्रिम्स के सरोगेसी से माता-पिता बनने के कुछ हफ्ते पहले हुआ था। एलन मस्क स्पेसएक्स, टेस्ला जैसी कंपनियों के मालिक हैं जिनमें न्यूरालिंक भी शामिल है। जुड़वां बच्चों की मां शिवोन जिलिस इसी कंपनी में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

ट्विटर डील को लेकर चर्चा में एलन मस्क
फिलहाल मस्क ट्विटर के साथ अपनी डील को लेकर चर्चा में हैं जिसे उन्होंने अब रद्द कर दिया है। मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील की थी लेकिन शनिवार को इसे कैंसल कर दिया। उनका दावा था कि ट्विटर ने डील से जुड़ी शर्तों का उल्लंघन किया और इस वजह से उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। दूसरी ओर ट्विटर ने मस्क को अदालत में घसीटने की धमकी दी है। दोनों पक्षों ने कानूनी लड़ाई के लिए कमर कस ली है और लीगल फर्म भी हायर कर ली है।

About bheldn

Check Also

कोरोना से ही मिल रही थी ये छूट… अब बंद, EPF से पैसा निकालने का बदला नियम!

नई दिल्‍ली , प्राइवेट सेक्‍टर की कंपनियों में काम करने वाले लोगों के लिए कर्मचारी …