नहीं जानता एक्सपर्ट कौन? कोहली पर बरसे थे कपिल, रोहित ने दिया ऐसा जवाब

पिछले 3 वर्ष से विराट कोहली की फॉर्म उम्मीद के मुताबिक नहीं है। उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के बाद टी-20 सीरीज के दो मैचों में भी उनका बल्ला खामोश रहा। इस दौरान 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने उन्हें टीम से बाहर करने की बात कही। उन्होंने कहा था कि अगर कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं तो क्यों टीम में झेला जा रहा है? इस पर रोहित शर्मा ने जवाब दिया है।

इंग्लैंड दौरे को ग्राउंड से कवर कर रहे नवभारत टाइम्स के सीनियर जर्नलिस्ट ने जब इस बारे में रोहित शर्मा से पूछा तो उन्होंने कोहली के समर्थन में बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि कौन एक्सपर्ट बाहर करने के लिए कह रहे हैं। हर खिलाड़ी की जिंदगी में ऐसा समय आता है। बाहर के लोग इस पर क्या बोल रहे हैं हम ध्यान नहीं देते। अंदर क्या हो रहा है यह हमारे प्रमुख है।

जब विमल ने कपिल देव का नाम बताया तो उन्होंने कहा कि देखिए कोहली ने पिछले कुछ सालों में काफी अच्छा किया है। हालांकि, हर खिलाड़ी के करियर में इस तरह का समय आता है। फॉर्म ऊपर-नीचे चलता रहता है। पाजी के करियर में भी आया होगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया जाए। लड़कों को मौके देना चाहिए। हम वही कर रहे हैं। बता दें कि विराट कोहली ने तीसरे मैच में 11 रन बनाए थे, जबकि दूसरे मैच में सिर्फ 1 रन बना पाए थे।

क्या कहा था कपिल ने?
कपिल देव ने कहा, ‘अगर आप टेस्ट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टीम से बाहर बैठा सकते है तो विश्व का नंबर एक खिलाड़ी भी बाहर बैठ सकता है। मैं चाहता हूं कि कोहली रन बनाएं, लेकिन इस समय वह उस तरह से नहीं खेल रहे है, जिनको हम जानते हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपना नाम बनाया है और अगर वह प्रदर्शन नहीं करेंगे तो नए खिलाड़ियों को आप बाहर नहीं रख सकते है।’

मैच की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने रविवार को ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में शानदार खेल दिखाया और 55 गेंदों में 117 रन की पारी खेली, बावजूद इसके टीम को 17 रन से हार का सामना करना पड़ा। डेविड मालन के 77 रन और लियाम लिविंगस्टोन के नाबाद 42 रन की बदौलत इंग्लैंड 215/7 पर पहुंच गई। दूसरी ओर भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने मैदान के चारो ओर शॉट लगाए लेकिन अन्य बल्लेबाजों के समर्थन की कमी से भारत 20 ओवरों में 198/9 पर ही सिमट गया।

About bheldn

Check Also

NEET धांधली मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंचे 20 छात्र, याचिका में 620+ अंक लाए छात्रों की फॉरेंसिक जांच की मांग

नई दिल्ली, NEET UG 2024 की परीक्षा की विसंगतियों को लेकर 20 छात्रों का एक …