MP का परिवार महाराष्ट्र में जीप समेत नदी में बहा: हादसे में 4 लोगों की गई जान

भोपाल

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में मंगलवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। भारी बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए है। ऐसे में कई जगहों पर हादसों की तस्वीर नजर आई। आगर-मालवा में एक स्कूल पर बिजली गिरने से 3 बच्चों की मौत हो गई। सीहोर में 6 मजदूर एक नदी में फंस गए, जिन्हें रेस्क्यू किया गया। गुना में भी एक महिला पुल से गिरकर नदी में बह गई। जबकि छिंदवाड़ा में तेज बारिश से छिंदवाड़ा-नागपुर हाइवे बंद हो गया। उधर भोपाल में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सरकारी बंगले में जमकर पानी घुस गया।

बैतूल जिले के मुलताई के दांतोरा का एक परिवार महाराष्ट्र में जीप समेत नदी में बह गया। जीप में सवार 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गए है, जबकि 4 लोगों की तलाश की जा रही है। भाजपा नेता राजू धोटे और पूर्व जनपद सदस्य रम्मू पाटिल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि दांतोरा के मधुकर पाटील (70 साल) और निर्मला पाटिल (60 साल) के साथ ही नागपुर में रहने वाले उनके दामाद-बेटी और जामगांव के रिश्तेदार स्कॉर्पियों से अपनी बहू के मायके नांदा गांव जा रहे थे। तभी नागपुर-सावनेर हाईवे पर केलवद नदी में उनकी जीप बह गई। पुल पर पानी था फिर भी ड्राइवर ने जीप उतार दी। बहाव तेज होने के चलते जीप बह गई। वहां के स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू कर 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गए, जबकि 4 की तलाश की जा रही हैं। इधर गांव के लोग मौके के लिए रवाना हो गए है। वहीं इस घटना के बाद गांव में मातम पसर गया है। पूरी खबर पढ़ें –

सिंधिया के बंगले से निकली जलधारा
राजधानी में जारी झमाझम के बीच सोमवार रात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सरकारी बंगले में भी बारिश का पानी घुस गया। हालात ऐसे थे कि बंगले के अंदर से पानी की तेज धार बहकर बाहर आ रही थी। जिसके चलते कर्मचारी रात भर कमरों से पानी निकालते रहे। सिंधिया का सरकारी बंगला महीने भर पहले ही श्यामला हिल्स पर बनकर तैयार हुआ है। जिसके बाद उन्होंने बंगले में सपरिवार गृह प्रवेश किया था। बारिश के पानी की वजह से बंगले में लगा कीमती वुडन फ्लोर खराब हो गया। सूचना मिलने पर निगम कमिश्नर और PWD के अधिकारियों ने भी बंगले का मुआयना किया।

आगर मालवा में बिजली गिरने से 3 बच्चों की मौत
आगर-मालवा जिले के सौयतखुर्द में बिजली गिरने से 3 स्कूली बच्चों की मौत हो गई। सोमवार शाम करीब 4 बजे शासकीय हाई स्कूल की छुट्टी होने पर बच्चे घर जा रहे थे। तभी बारिश शुरू हो गई। इस दौरान कुछ बच्चे बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तभी अचानक बिजली गिरी और 7 बच्चे इसकी चपेट में आ गए। इनमें से 3 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 4 बच्चों का राजस्थान के झालावाड़ के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

गुना में नदी में बही महिला
गुना जिले के धरनावदा इलाके के मोतीपुरा पुल से एक महिला नदी में बह गई। महिला का नाम प्रीति यादव पत्नी राजपाल यादव निवासी मोतीपुरा है। बताया जा रहा है कि वह पुल से नीचे झांक रही थी। इसी दौरान चक्कर आने से वह नदी में जा गिरी। काफी तलाश के बाद भी नदी में वह नहीं मिली। नदी का बहाव तेज होने के बाद महिला को ढूंढने के लिए अब गुना से SDERF की टीम बुलाई गई है। घटना के बाद मौके पर पुलिस और ग्रामीणों का हुजूम लग गया।

 

About bheldn

Check Also

‘मदरसों में पढ़ रहे हिंदू बच्चों को सामान्य स्कूलों में भेजें’, MP सरकार से NCPCR की अपील

नई दिल्ली, एनसीपीसीआर प्रमुख ने मध्य प्रदेश सरकार से कहा कि मदरसों में पढ़ने वाले …