इंग्लैंड के खिलाफ दिखा पंत का जलवा, एक हाथ से लपके दो खूबसूरत कैच

लंदन,

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में आयोजित पहले वनडे में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का जलवा देखने को मिला. जसप्रीत बुमराह ने छह और शमी ने तीन विकेट लेकर इंग्लैंड को महज 110 रनों पर समेट दिया. गेंदबाजों ने तो शानदार बॉलिंग की ही, विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन बेहतरीन कैच पकड़े, जिसमें जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स का लिया गया कैच काफी स्पेशल था.

मोहम्मद शमी द्वारा फेंके गए पारी के छठे ओवर में स्टोक्स आउट हुए. उस ओवर की चौथी गेंद को बल्लेबाज ने डिफेंस करने का प्रयास किया. लेकिन उनकी टाइमिंग सही नहीं रही और बॉल बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत के दाईं ओर गई, जहां उन्होंने एक हाथ से शानदार कैच पकड़ लिया.

…फिर बेयरस्टो का लिया कैच
इसके बाद पंत ने जॉनी बेयरस्टो का भी वन हैंडेड कैच लिया. बुमराह ने ऑफ स्टंप के बाहर एक लेंथ गेंद फेंकी जो पिच होने के बाद बल्लेबाज से दूर जा रही थी. बेयरस्टो दोहरे माइंड में थे और उन्होंने बॉल को डिफेंस करने का प्रयास किया. ऐसे में गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे गई, जहां पंत ने डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका.

इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर
टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम महज 25.2 ओवर्स में 110 रनों पर सिमट गई, जो भारत के खिलाफ वनडे में इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर रहा. इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 30 और डेविड विली ने 21 रनों का योगदान दिया.इंग्लैंड के चार प्लेयर खाता भी नहीं खोल पाए. बुमराह ने 7.2 ओवर्स में 19 रन देकर 6 विकेट चटकाए. यह बुमराह के वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने तीन और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट लिया

About bheldn

Check Also

सड़कें बाढ़ में डूबीं, घर हुआ पानी-पानी, भारत-कनाडा मैच में ऐसा रहेगा फ्लोरिडा में वेदर

फ्लोरिडा का मौसम, भारत बनाम कनाडा, टी20 विश्व कप 2024: भारतीय टीम अपने अंतिम ग्रुप …