‘सर तन से जुदा’ का नारा असंवैधानिक, शुक्रवार को मोहब्बतवार में बदलेंः बोले इंद्रेश कुमार

नई दिल्ली,

RSS के संयोजक इंद्रेश कुमार ने कहा कि शुक्रवार का दिन मुसलमानों के लिए प्रार्थना का दिन है, लेकिन कुछ लोगों ने इसे पथराव के दिन में बदल दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय हर शुक्रवार को पत्थरवार में बदलने के बजाय मोहब्बतवार में बदलने का काम करे.

इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुसलमान शुक्रवार वाले दिन इबादत करते हैं. लेकिन कुछ षड्यंत्रकारियों ने नौजवानों को उकसाकर शुक्रवार को पत्थरवार में बदल दिया है. उन्होंने कहा कि यह एक दिन में नहीं हुआ. हाल ही में जो घटनाएं हुई हैं, जो हिंसा हुई तो ये हिंसा अचानक नही भड़की, ये पहले से तैयार किया गया था. इंद्रेश कुमार बोले कि इसके संकेत पाकिस्तान और तालिबान के साथ ही कुछ अंदरूनी और बाह्य ताकतों की तरफ जा रहे हैं. युवाओं को भड़काया जा रहा है.

आरएसएस के संयोजक इंद्रेश कुमार ने कहा कि ‘सिर तन से जुदा’ ये नारा गैर इस्लामिक, असंवैधानिक, अनइश्वरीय और अमनावीय है. मैंने सभी से अपील की है कि इसकी कठोर निंदा करें और जिसने भी ये नारा दिया है, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई हो. दरअसल, उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज ने एक वीडियो बनाकर वायरल किया था. इसमें वह ‘सिर तन से जुदा’ नारा लगाते हुए नजर आए थे.

इंद्रेश कुमार बोले कि हमने मुसलमानों से अपील की है कि अब आपके सामने चुनौती है कि आप अपने शुक्रवार को पत्थरवार की बजाय मोहब्बतवार में बदलने का काम करिए, ताकि यह जो दाग लगा है ये हट जाए.

About bheldn

Check Also

यूपी : 600 रुपए के लिए बेरहम बाप ने रेता बेटी का गला, मूक दर्शक बन देखती रही मां

शाहजहांपुर, यूपी के शाहजहांपुर में कत्ल की एक हैरतअंगेज वारदात सामने आई है. यहां महज …