बेजोड़ बुमराह का नहीं कोई तोड़, रिकॉर्ड स्पेल डालकर इंग्लैंड की खड़ी की खटिया

भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड की पारी को 110 रनों पर समेट दिया है। जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड की धज्जियां उड़ा दी। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में जेसन रॉय और जो रूट को आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। वह यहीं नहीं रूके और पावरप्ले में ही जॉनी बेयरस्टो के बाद लियाम लिविंगस्टोन को आउट कर भारत को पकड़ मजबूत बना दी।

​बुमराह का करियर बेस्ट प्रदर्शन
जसप्रीत बुमराह ने वनडे क्रिकेट में पहली बार 6 विकेट लिए हैं। इससे पहले उनका बेस्ट प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट था। जसप्रीत बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट लिये। यह वनडे में भारत के लिए तीसरा बेस्ट स्पेल है। स्टुअर्ट बिन्नी ने 4 रन देकर 6 विकेट और अनिल कुंबले ने 12 रन देकर 6 विकेट लिए हैं।

​इंग्लैंड में 6 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय
जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड में वनडे में 6 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं। कुलदीप यादव ने 2018 में नॉटिंघम में 25 रन देकर 6 विकेट लिये थे।

​इंग्लैंड में चौथा बेस्ट प्रदर्शन
इंग्लैंड में यह वनडे क्रिकेट का चौथा बेस्ट प्रदर्शन है। पाकिस्तान के वकार यूनिस और वेस्टइंडीज के विंस्टन डेविड ने 7-7 विकेट लिये थे। ऑस्ट्रेलिया के गैरी गिलमोर 14 रन देकर 6 विकेट ले चुके हैं।

​सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों को
भारत के लिए तेज गेंदबाजों ने सभी 10 विकेट लिये। यह वनडे इतिहास में सिर्फ छठा मौका है, जब भारत के लिए सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों को मिले। पहले गेंदबाजी करते हुए ऐसा पहली बार हुआ है इंग्लिश टीम 110 रनों पर आउट हो गई। यह उसका भारत के लिए सबसे छोटा स्कोर है। 2006 में टीम 125 पर आउट हुई थी।

About bheldn

Check Also

अब से टेनिस पर एक ही ‘राज’ अलकाराज, विंबलडन में सर्बिया के ‘जोकर’ नोवाक जोकोविच को बुरी तरह हराया

लंदन, स्पेन के कार्लोस अलकाराज ने सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच को 6-2, 6-2, 7-6 (4) …