एचएमएस यूनियन अड़ी रिवार्ड स्कीम चालू कराने,हर ब्लॉक में घेरा महाप्रबंधकों को

भोपाल

प्रतिनिधि यूनियन को चुनाव जीतने के बाद हेस्टू एसएमएस यूनियन कर्मचारियों को जल्द से जल्द रिवार्ड स्कीम चालू कराने प्रबंधन के खिलाफ लड़ाई जारी रखे हुये है । हर दिन यूनियन के पदाधिकारी हर ब्लॉक के महाप्रबंधकों को घेर कर यह बताने की कोशिश कर रहें हैं कि यदि कर्मचारियों ने भोपाल यूनिट में उत्पादन के समय बेहतर परफारमेंस किया है तो कर्मचारियों को मिलने वाली रिवार्ड स्कीम का लाभ नहीं मिल पा रहा है ।

यूनियन की मानें तो जब तक यह स्कीम चालू नहीं हो जाती तो वह कारखाने के 20 महाप्रबंधकों को यह संकेत देते रहेंगे की वह इसके लिये शीर्ष प्रबंधन का ध्यान आकर्षित करें । बुधवार को हेस्टू एवं सहयोगी संगठन , कर्मचारी ट्रेड यूनियन तथा उत्कृष्ट मजदूर संघ का प्रतिनिधि मंडल फीडर्स के जीएम मोती सिंह रावत से मुलाकात की । एचएमएस के वरिष्ठ सचिव हेमंत कुमार सिंह ने प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों का फीडर्स जीएम से परिचय कराया।

केटीयू के महामंत्री मो फारुख ने कर्मचारियों की प्रमुख समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि फीडर्स के उत्पादन लक्ष्य को देखते हुए भोपाल की रिवार्ड स्कीम अविलम्ब चालू करने तथा शाप फ्लोर में वर्किंग कंडीशन में सुधार करने की जरूरत है , यूएचएस के कोषाध्यक्ष छोटे लाल कोरी ने कहा यदि समय पर रिवार्ड स्कीम चालू नहीं की गई तो विभाग का लक्ष्य प्राप्त करना कठिन होगा। हेस्टू एवं सहयोगी संगठन विभाग के लक्ष्य को प्राप्त करने में पूरा सहयोग करेगा।रावत ने प्रतिनिधि मंडल को विश्वास दिलाते हुए कहा कि आपके सुझावों को उच्च प्रबंधन तक पहुचाया जाएगा।

प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से एचएमएस के एसके लोधी, राजेश चौधरी, सलाउद्दीन खान, सतेंद्र सिंह, एस सेंथिल कुमार, योगेश जाटव, रामनरेश सिंह, सनातन परीदा, रामानुज पटेल, विकास तिवारी, कृष्णा मूर्ति, केटीयू के आरएस अरोरा, व्ही एस चाहर, जितेंद्र लोहट, यूएमएस के शैलेन्द्र सिंह ,रामनारायण गोंड के साथ अन्य यूनियन पदाधिकारी उपस्थित थे। कर्मचारियों की ज्वलंत समस्याओं के निराकरण हेतु प्रबंधन पर दबाव बनाने की प्रक्रिया हेस्टू के महासचिव का. अमर सिंह राठौर के प्रेरणा एवं मार्गदर्श से की जा रही है।

About bheldn

Check Also

बीएमएस ने फाउंड्री गेट पर मनाया श्रमिक विजय दिवस

भोपाल। बीएमएस ने शनिवार को भेल फाउंड्री गेट पर श्रमिक विजय दिवस मनाया। इस अवसर …