आनंद महिंद्रा ने ELON MUSK पर कसा तंज, कहा-‘What a waste of time’

नई दिल्ली,

जहां एक ओर दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क अपने ट्वीट के लिए सुर्खियों में रहते हैं, तो दूसरी ओर भारतीय उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी ट्विटर पर कुछ न कुछ ऐसा डालते रहते हैं जो वायरल (Viral) हो जाता है. मस्क के ट्विटर डील से पीछे हटने पर उन्होंने अपने ही अंदाज में ट्वीट कर तंज कसा है. उन्होंने इसे समय की बर्बादी बताया है.

मस्क पर किया ट्वीट हुआ वायरल
44 अरब डॉलर की डील तोड़ने का एलान करने के बाद ट्विटर और एलन मस्क के बीच कानूनी लड़ाई शुरू हो गई है. सोशल मीडिया कंपनी ने टेस्ला सीईओ पर डेलावेयर कोर्ट में केस दर्ज कराया है, तो एलन मस्क भी ट्विटर पर गलत जानकारी देने का आरोप लगा रहे हैं. ट्विटर और मस्क के इस विवाद को लेकर अब आनंद महिंद्रा भी चर्चा में हैं. हालांकि, ये चर्चा उनके नए ट्वीट की है, जिसमें उन्होंने एलन मस्क पर तंज कसा है.

Tweet के जरिए ऐसे कसा तंज
महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह (M&M Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस विवाद को लेकर ट्वीट (Tweet) किया, ‘What a waste of time, energy’ यानी क्या पैसे, ऊर्जा और समय की बर्बादी है. ट्विटर समाचार और जुड़ाव का एक खास स्रोत है. क्या इसे एक मुनाफा कमाने वाली कंपनी के तौर पर चालाया जा सकता है? उनका यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है और यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

ट्विटर पर 94 लाख फॉलोअर्स
महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन Twitter पर एक्टिव रहते हैं और आए दिन अपने पोस्ट और तस्वीरों पर यूजर्स की राय लेते रहते हैं. गौरतलब है कि ट्विटर पर उनके 94 लाख फॉलोअर्स हैं और उनकी डाली गई पोस्ट तेजी से वायरल हो जाती है. आनंद महिंद्रा अपने ट्विटर अकाउंट पर मोटिवेशनल कंटेंट पोस्ट करने के लिए भी जाने जाते हैं.

Twitter ने मस्क पर दर्ज कराया केस
अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने बीते सप्ताह शुक्रवार को 44 अरब डॉलर डील तोड़ने की घोषणा की थी. इसके बाद इस हफ्ते की शुरुआत में ट्विटर ने उनके खिलाफ डेलावेयर में मुकदमा दर्ज कराया है. एलन मस्क के दावे के विपरीत ट्विटर ने यह दावा भी किया कि जब उन्होंने डील पर हस्ताक्षर किए थे, तो उन्हें इस प्लेटफॉर्म पर स्पैम बोट के बारे में पूरी जानकारी दी गई थी.

ऐसे हुआ था मस्क-ट्विटर में सौदा
गौरतलब है कि एलन मस्क ने इसी साल ट्विटर में पहले 9 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी और फिर पूरी कंपनी को खरीदने का ऑफर दे डाला. कई दिनों तक चले विचार-विमर्श के बाद आखिरकार ट्विटर ने मस्क का ऑफर स्वीकार कर लिया. Elon Musk ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भुगतान के तहत कंपनी को खरीदने का करार किया था. इस हिसाब से यह 44 अरब डॉलर का यह सौदा टेक जगत का तीसरा सबसे बड़ा सौदा बन गया था.

About bheldn

Check Also

कोरोना से ही मिल रही थी ये छूट… अब बंद, EPF से पैसा निकालने का बदला नियम!

नई दिल्‍ली , प्राइवेट सेक्‍टर की कंपनियों में काम करने वाले लोगों के लिए कर्मचारी …