नूपुर शर्मा के लिए ‘सर तन से जुदा’ बयान देने वाला गौहर चिश्ती गिरफ्तार

अजमेर/जयपुर,

नूपुर शर्मा के लिए ‘सर तन से जुदा’ जैसा विवादित बयान देने वाला गौहर चिश्ती हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिए गया है. पिछले महीने 17 जून को गौहर चिश्ती ने अजमेर की दरगाह के बाहर से ‘सर तन से जुदा’ का नारा दिया था. उस समय उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, लेकिन अब पुलिस ने हैदराबाद से उसे गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी मिली है कि अजमेर की पुलिस ही लंबे समय से गौहर चिश्ती की तलाश में जुटी हुई थी. जब इनपुट मिला कि वो हैदराबाद में छिपा हुआ है, पुलिस की एक टीम तुरंत उसे गिरफ्तार करने के लिए निकल पड़ी. अभी के लिए गौहर को डिटेन कर लिया गया है और उसे अजमेर लाया जा रहा है.

बताया गया है कि 17 जून को भड़काऊ नारे लगाने वाले गौहर चिश्ती की तलाश के लिए पुलिस ने सात टीमें बनाई थीं. मुक़दमा दर्ज होने के बाद से वो परिवार समेत फ़रार हो गया था. गौहर चिश्ती के कट्टर इस्लामी संस्थानों से भी संपर्क बताए जा रहे थे. ऐसे में अब क्योंकि उसकी गिरफ्तारी हो गई है, तो पुलिस हर पहलू से जांच करने वाली है.

यहां ये जानना जरूरी है कि गौहर चिश्ती, आदिल चिश्ती, सारवर चिश्ती, ये सभी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. सारवर चिस्थी तो रिश्ते में गौहर का अंकल भी लगता है. बड़ी बात ये भी है कि इन तीनों ने ही नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की है और विवादित बयान दिए हैं. आदिल चिश्ती का तो एक वीडियो वायरल हुआ था जहां वो हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बना रहा था.

इन सब के अलावा नूपुर शर्मा विवाद में सलमान किश्ती का नाम भी सामने आया था. उसने नूपुर को जान से मारने की धमकी दी थी. उसका एक वीडियो वायरल हुआ था जहां वो नुपुर शर्मा की गर्दन लाने वाले को अपना मकान देने की घोषणा कर रहा था. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया था.

About bheldn

Check Also

काजल की मौत के आखिरी 5 मिनट… ब्यूटी पार्लर में उस रात क्या-क्या हुआ? एक-एक बात का हुआ खुलासा

झांसी महज कुछ ही घंटों का वक्त बाकी थी, जब उसकी मांग में अपने सुहाग …