दूसरे वनडे में टॉप ऑर्डर ने टेके घुटने, रोहित-पंत का नहीं खुला खाता, कोहली फिर फ्लॉप

नई दिल्ली,

लॉर्ड्स में खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लॉप नज़र आई. इंग्लैंड ने भारत को 247 रनों का टारगेट दिया था, जवाब में टीम इंडिया जब बैटिंग करने आई तब शुरुआत से ही उसे झटके लगे. हालात ये हो गए कि टीम इंडिया ने अपने शुरुआती चार विकेट सिर्फ 31 के स्कोर पर ही गंवा दिए थे. भारत ने 27.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। फिलहाल रविंद्र जडेजा 15 और मोहम्मद शमी 15 रन बनाकर खेल रहे हैं ।

खाता नहीं खोल पाए रोहित-पंत
कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने खराब शुरुआत की. कप्तान रोहित शर्मा 10 बॉल खेलने के बाद भी अपना खाता नहीं खोल पाए और बाद में 0 के स्कोर पर ही LBW आउट हो गए. रोहित ने पिछले मैच में नाबाद 76 रन बनाए थे, लेकिन इस बार वो फेल हुए.

रोहित की तरह ही चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए ऋषभ पंत भी खाता नहीं खोल सके. ऋषभ पंत ने पांच बॉल खेली और लेग साइड में शॉट खेलने के चक्कर में अपना कैच थमा बैठे. रोहित शर्मा के जोड़ीदार शिखर धवन भी इस पारी में अपने रंग में नहीं दिखे. धवन सिर्फ 9 रन बना पाए और अपना कैच विकेटकीपर जोस बटलर को थमा बैठे.

किंग कोहली का फ्लॉप शो जारी
विराट कोहली दूसरे मैच में जब बल्लेबाजी करने आए तब उन्होंने दो-तीन शॉट ऐसे खेले, जिससे लगा कि शायद आज उनका दिन हो सकता है. लेकिन विराट कोहली की किस्मत ने एक बार फिर धोखा दिया और वह 16 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली ने अपनी पारी में 25 बॉल खेलीं और 3 चौके लगाए. डेविड विली की बॉल पर उनके बल्ले का किनारा लगा और बॉल सीधा विकेटकीपर जोस बटलर के हाथ में पहुंची.

विराट कोहली की आखिरी पांच पारियां
16 रन
11 रन
1 रन
11 रन
20 रन

ऐसे पत्तों की तरह ढहा टॉप ऑर्डर
पहला विकेट- रोहित शर्मा (0 रन) 4-1, 2.4 ओवर
दूसरा विकेट- शिखर धवन (9 रन) 27-2, 8.5 ओवर
तीसरा विकेट- ऋषभ पंत (0 रन) 29-3, 10.2 ओवर
चौथा विकेट- विराट कोहली (16 रन) 31-4, 11.2 ओवर

आपको बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी थी. कप्तान रोहित शर्मा का फैसला सही साबित हुआ और इंग्लैंड की खराब शुरुआत हुई. लेकिन इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने टीम की लाज बचाई और स्कोर 246 तक पहुंचाया. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने इस मैच में चार विकेट लिए.

About bheldn

Check Also

अफगानिस्तान पर बेईमानी के आरोप, क्या कोच के इशारे पर जानबूझकर गिरे गुलबदीन?

किंग्सटाउन: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को सुपर-8 राउंड के आखिरी मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली से …