स्पाइस जेट के पायलट भी एक साथ चले गए छुट्टी पर? जानिए क्या है सच्चाई, एयरलाइन ने दिया जवाब

नई दिल्ली

स्पाइस जेट एयरलाइन ने कहा है कि गुरुवार को पायलट्स के बीमार पड़ने की असामान्य सूचनाएं नहीं मिली और सभी पायलट ड्यूटी पर आए हैं। एयरलाइन ने दावा किया कि उसके खिलाफ गलत जानकारी फैलाने का बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि स्पाइस जेट के कुछ पायलट्स ने एक संदेश प्रसारित किया था कि एयरलाइन के कैप्टन एवं प्रथम अधिकारी अपने कम वेतन के खिलाफ बृहस्पतिवार को बीमारी की छुट्टी (सिक लीव) पर रहेंगे।

इंडिगो और गो फर्स्ट में सामने आई थीं ऐसी घटनाएं
गौरतलब है कि इंडिगो और गो फर्स्ट  में इस तरह की घटनाएं सामने आई थीं। इन एयरलाइन्स के रखरखाव तकनीशियन  का एक बड़ा तबका अपनी कम तनख्वाह के खिलाफ एक हफ्ते के दौरान बीमारी की छुट्टी पर रहा था। हालांकि, इससे इंडिगो और गो फर्स्ट का उड़ान परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है। इंडिगो तो अपने ऐसे कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी कर रही है। सूत्रों ने कहा कि इंडिगो ने पिछले छह दिनों में कम वेतन के विरोध में बीमारी की छुट्टी लेने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानिए स्पाइस जेट ने क्या कहा
एक बयान में स्पाइस जेट ने कहा कि उसके खिलाफ गलत सूचना फैलाने का एक बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। इनमें दावा किया गया है कि कुछ पायलट्स ने गुरुवार को बीमारी की छुट्टी ली है। बयान में कहा गया, ‘‘यह जानकारी गलत और बेबुनियाद है और इसका कड़ाई से खंडन करते हैं। पायलट के आज बीमार पड़ने की असामान्य सूचना नहीं मिली और सभी पायलट ड्यूटी पर आए। सभी उड़ानें टाइम टेबल के मुताबिक रवाना हुईं।”

डीजीसीए बनाए हुए है नजर
बीमारी की छुट्टी लेकर विरोध जताने की घटनाओं पर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) नजर बनाए हुए है। डीजीसीए ने बुधवार को कहा था, “हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। फिलहाल, परिचालन सामान्य है। उम्मीद है कि इसका जल्द समाधान कर लिया जाएगा।”

About bheldn

Check Also

विदाई के वक्त राधिका को गले लगाकर भावुक हुए धोनी, एक भाई की तरह अनंत से मांगी ऐसी चीज

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 7 साल तक डेटिंग करने के बाद अब 7 जन्मों …