‘अहमद पटेल ने दिए थे तीस्ता सीतलवाड़ को 30 लाख’,पूर्व सहयोगी ने खोली पोल

अहमदाबाद

तीस्ता सीतलवाड़ के पूर्व सहयोगी रईस खान ने अहमद पटेल द्वारा गुजरात दंगे के बाद 30 लाख रुपये देने की बात कबूली है। दरअसल, एसआईटी ने तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका का विरोध करते हुए दावा किया है कि अहमद पटेल ने तब की बीजेपी सरकार को ग‍िराने की साजिश के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तीस्‍ता सीतलवाड़ को 30 लाख रुपये दिए थे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रईस खान पठान ने कहा कि अहमद पटेल ने तीस्ता को अपनी ही पार्टी और देश-विदेश की एजेंसियों से फंड देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि शुरू में तीस्ता को 5 लाख रुपये की राशि दी गई। बाद में 25 लाख रुपये की राशि तीस्ता को सौंपी।

तीस्ता के पूर्व सहयोगी ने कहा कि 2002 के गुजरात दंगों के बाद जब अहमद पटेल ने पहली बार तीस्ता को सर्किट हाउस में मिलने के लिए बुलाया, तो मैं भी उसके साथ था। अहमद पटेल ने तीस्ता से कहा कि वह बाबरी मस्जिद दंगों में उनकी भूमिका से परिचित हैं।

रईस खान के मुताबिक, इस मुलाकात में अहमद पटेल ने तीस्ता सीतलवाड़ से कहा कि मैं आपके काम से अच्छी तरह परिचित हूं, जो आपने बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि आंदोलन के समय काम किया था। तब हम सत्ता में थे, लेकिन अब नहीं हैं। दोनों की लंबी बातचीत के बाद बात फंड पर आकर रुकी।

तीस्ता सीतलवाड़ ने साफ कह दिया था कि हमारे पास फंड नहीं है। अगर फंड की कमी होती है तो आगे हम काम नहीं कर पाएंगे। तब अहमद पटेल ने तीस्ता को फंड को लेकर बेफिक्र होने के लिए कहा।

उधर, कांग्रेस की गुजरात इकाई ने हलफनामे में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक लाभ लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर उनकी पार्टी नेता दिवंगत अहमद पटेल का नाम लेने का आरोप लगाया।

About bheldn

Check Also

उत्तराखंड में बड़ा हादसा… 23 यात्रियों को लेकर जा रहा वाहन अलकनंदा नदी में गिरा, 12 की मौत

रूद्रप्रयाग, उत्तराखंड में रूद्रप्रयाग के पास रैंतोली में बद्रीनाथ हाइवे पर यात्रियों को लेकर जा …