‘ISI एजेंट हैं मुलायम सिंह’, यशवंत सिन्हा के पुराने बयान पर केशव मौर्य ने अखिलेश को घेरा

नई दिल्ली,

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के एक पुराने बयान को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को घेरा है. बीजेपी नेता ने दावा किया है कि यशवंत सिन्हा ने सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को ISI (पाकिस्तान खुफिया एजेंसी) एजेंट कहा था.

केशव मौर्य ने एक अखबार की क्लिप को शेयर कर कहा, ‘सपा अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी जिन्हें आप राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन दे रहे हैं,श्री मुलायम सिंह यादव जी के लिए दिये बयान पर क्या कहेंगे!’. अखबार में छपी खबर के मुताबिक यशवंत सिन्हा उस समय बीजेपी नेता थे और मुलायम सिंह यादव रक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. बता दें कि साल 1997 में मुलायम सिंह यादव केंद्र की एचडी देवेगौड़ा की सरकार में रक्षा मंत्री बनाए गए थे.

अखबार में क्लिप में लिखा है कि पटना के बीजेपी ऑफिस में पत्रकारों से बातचीत में यशवंत सिन्हा ने दावा किया कि एक खुफिया रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो रही है कि मुलायम सिंह यादव सीधे तौर से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी से जुड़े हैं. सिन्हा आगे दावा करते हैं, ‘एक फाइल प्रधानमंत्री कार्यालय में है जिसमें मुलायम सिंह यादव के ISI एजेंट से सीधे जुड़े होने की बात लिखी है’. अखबार की क्लिपिंग के मुताबिक इसके आगे यशवंत सिन्हा कहते हैं कि वो निजी तौर पर प्रधानमंत्री गौड़ा से अपील करते हैं कि वो इस फाइल को देखें और उचित एक्शन लें.

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में सपा नेता अखिलेश यादव ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का फैसला किया है. हालांकि उनकी सहयोगी पार्टी के नेता ओपी राजभर उनसे नाराज हैं और उन्होंने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया है. ओपी राजभर का ये फैसला सपा गठबंधन के लिए बड़ा झटका है.

About bheldn

Check Also

साइंस कॉलेज चौपाटी दूसरे स्थान पर होगी शिफ्ट, राजेश मूणत ने दिए निर्देश

रायपुर। राजधानी रायपुर में स्थित साइंस कॉलेज की चौपाटी दूसरे स्थान पर शिफ्ट होगी। दरअसल …