श्रीलंका को सस्ते में समेटने के बाद पाकिस्तान की खराब शुरुआत, लगे बड़े झटके

गाले

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। पहला मुकाबला गाले में खेला जा रहा है। श्रीलंका के पहली पारी के 222 रन के जवाब में पाकिस्तान ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को दो विकेट 24 रन पर गंवा दिये। पाकिस्तान अभी भी मेजबान से 198 रन पीछे है और उसके आठ विकेट शेष हैं। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसके आठ विकेट 133 रन पर गिर गए। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उसे 222 के स्कोर तक पहुंचाया।

आखिरी दो विकेट के लिये श्रीलंका ने 89 रन जोड़े। श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया पर एक पारी और 39 रन से जीत दिलाने में 206 रन बनाने वाले दिनेश चांदीमल ने सर्वाधिक 76 रन बनाये। उन्होंने नौवें विकेट के लिये महीश तीक्षणा के साथ 44 रन जोड़े। हसन अली ने चांदीमल को यासिर शाह के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। चांदीमल ने 115 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया।

उनके आउट होने के बाद तीक्षणा और 11वें नंबर के बल्लेबाज कासुन रजीता ने 45 रन की साझेदारी की। तीक्षणा ने 65 गेंद में चार चौकों और एक छक्के के साथ 35 रन बनाये। पाकिस्तान के लिये शाहीन शाह अफरीदी ने 58 रन देकर चार विकेट लिये। यासिर शाह और हसन अली को दो-दो विकेट मिले।

पाकिस्तान की पारी की शुरूआत खराब रही और कासुन रजीता ने इमामुल हक को दो के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद बायें हाथ के स्पिनर प्रबाथ जयसूर्या ने अब्दुल्लाह शफीक (13) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। श्रीलंका के आर्थिक संकट के बावजूद दो मैचों की सीरीज यहां खेली जा रही है। श्रीलंका में ईंधन, रसोई गैस और दवाओं की काफी किल्लत है और बिजली में भी काफी कटौती हो रही है। पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है।

About bheldn

Check Also

आखिरी गेंद पर जीतते-जीतते हारा नेपाल, खिलाड़ी बच्चों की तरह रोने लगे, फैंस की तस्वीरें भी दिल चीर देंगी

किंग्स्टन रोहित पॉडेल की कप्तानी वाली नेपाल क्रिकेट टीम आज इतिहास रचने से सिर्फ एक …