‘हैरान हूं…यह लो स्टैंडर्ड पॉलिटिक्स’ SIT रिपोर्ट में अहमद पटेल का नाम आने पर बोलीं बेटी

अहमदाबाद

गुजरात दंगों के सिलसिले में एसआईटी ने कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। गुजरात व‍िधानसभा चुनाव से ठीक पहले अहमद पटेल का नाम आने पर उनकी बेटी मुमताज पटेल ने कहा क‍ि बड़े खुलासे इस वक्त हुए इसके लिए बहुत सरप्राइज्ड हूं। आज जब वह (अहमद पटेल) इस दुन‍िया में नहीं हैं तब उन पर कीचड़ उछाले जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि ये पहले क्यों नहीं हुआ जब वो जीवित थे और अपना पक्ष रख सकते थे।

शन‍िवार शाम एक न्‍यूज चैनल से बातचीत के दौरान अहमद पटेल की बेटी मुमताज ने कहा क‍ि इतनी बड़ी कंट्रोवर्सी और ये नाम जो एसआईटी ने लिया है ऐसा नहीं हो सकता कि सरकार को कोई भनक न हो। ये पहले क्यों नहीं हुआ जब वो जीवित थे और अपना पक्ष रख सकते थे। मुझे पता है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एसआईटी बैठी है लेकिन इंटिलेंस और बाकी एजेंसियों को कोई जानकारी नहीं होगी और एकदम अचानक से सभी गवाहों ने बयान दिए होंगे और नाम आया होगा।

पब्‍ल‍िक को गुमराह करने की कोश‍िश
मुमताज पटेल ने कहा क‍ि वो (अहमद पटेल) तो हैं नहीं और उनके नाम से आप सीधा उनके नाम का सहारा लेकर कांग्रेस पार्टी की छवि खराब कर रहे हैं। उन्‍होंने बीजेपी सरकार का नाम ल‍िए ब‍िना कहा क‍ि इससे आसानी होगी क‍ि उनका (अहमद पटेल) का नाम एसआईटी में डाल दो, यह बड़ी खबर बनेगी और पब्‍ल‍िक को आसानी से गुमराह क‍िया जाएगा। क्‍योंक‍ि ये इमोशनल इश्‍यू हैं और लोगों को इन्‍हीं में फंसाए रखा जाए।

‘उनके नाम में वजन था, इस कारण डाले गए नाम’
अहमद पटेल पर बीजेपी सरकार ग‍िराने की साजिश करने और सामाजिक कार्यकर्ता तीस्‍ता सीतलवाड़ को 30 लाख रुपये दिए जाने के सवाल पर मुमताज पटेल ने कहा क‍ि आज के समय में कौन सी सरकार 30 लाख रुपये में ग‍िराई जा सकती है। बीजेपी के कई क‍िश्‍तों में पैसा देने के आरोप पर मुमताज ने कहा क‍ि अब एसआईटी जांच हो चुकी है तो यह पता चल गया होगा क‍ि पैसा क‍ितनी बार और क‍िसे द‍िए गए और पैसे कहां से आया। उन्‍होंने जांच पर सवाल उठाते हुए कहा क‍ि चूंक‍ि इनके (अहमद पटेल) के नाम पर वजन था। इसके कारण उनका नाम डाला गया।

यह लो स्टैंडर्ड पॉलिटिक्स है’
मुमताज पटेल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा क‍ि मैं अपने प‍िता को ड‍िफेंड करने नहीं आई हूं। मैं स‍िर्फ यह कहना चाहती हूं क‍ि यह वक्‍त नहीं है जब उनके बारे में ऐसा कहा जाए। यह एक तरह से लो स्टैंडर्ड पॉलिटिक्स है। उन्‍होंने कहा क‍ि प‍िछले एक साल से मैंने देखा है उनका (अहमद पटेल) का नाम कहीं से भी ले ल‍िया जाता है। इस पूरे घटनाक्रम से पर‍िवार भी टेंशन में हैं।

About bheldn

Check Also

अहमदाबाद की एक फैक्ट्री में ब्लास्ट, मालिक समेत दो की मौत, चार अन्य घायल

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद के ओढव इंडस्ट्रियल इलाके में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। …