टेस्ट में वापसी पर छा गया यह PAK बॉलर, कादिर के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

नई दिल्ली,

पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी का शानदार अंदाज में जश्न मनाया है. यासिर दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर को पछाड़ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों की लिस्ट में अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं. यासिर शाह ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में शनिवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन एंजेलो मैथ्यूज को आउट कर यह माइलस्टोन हासिल किया.

यासिर शाह के नाम अब 237 टेस्ट विकेट
यासिर शाह के नाम अब 46 टेस्ट मैचों में 237 विकेट हो गए हैं जिसमें 16 पांच विकेट हॉल शामिल रहे. दूसरी ओर अब्दुल कादिर ने 67 मैचों में 15 पांच विकेट हॉल की मदद से 236 विकेट लिए थे. यासिर अब दानिश कनेरिया के बाद टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के दूसरे सबसे सफल स्पिनर भी बन गए हैं.

श्रीलंका की पहली पारी 222 रन पर ढेर
पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की पहली पारी महज 222 रनों पर सिमट गई थी. दिनेश चांडीमल ने सबसे ज्यादा 76 और महीष तीक्ष्णा ने 38 रनों की पारी खेलीं. पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह आफरीदी ने सबसे ज्यादा चार खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं, यासिर शाह और हसन अली ने दो-दो सफलताएं प्राप्त कीं.जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने पहली पारी में दो विकेट पर 24 रन बना लिए थे. बाबर आजम एक और अजहर अली तीन रन पर नाबाद थे.

वसीम अकरम के नाम सबसे ज्यादा विकेट
पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड वसीम अकरम के नाम है. अकरम ने अपने टेस्ट करियर में 414 विकेट हासिल किए थे. इसके बाद वकार यूनुस का नंबर आता है जिनके नाम पर 373 विकेट दर्ज है. पूर्व कप्तान इमरान खान 362 विकेट के तीसरे और दानिश कनेरिया 261 विकेट के साथ चौथे नंबर पर हैं.

About bheldn

Check Also

अफगानिस्तान पर बेईमानी के आरोप, क्या कोच के इशारे पर जानबूझकर गिरे गुलबदीन?

किंग्सटाउन: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को सुपर-8 राउंड के आखिरी मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली से …