बीच मंझधार में फंसा युवक, दो घंटे तक सांसत में अटकी रही जान, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू

छिंदवाड़ा

मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं और बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए हैं। छिंदवाड़ा जिले में अमरवाड़ा ब्लॉक के ग्राम खामीहीरा में शुक्रवार को पुल कर रहा एक युवक बीच मंझधार में फंस गया। युवक दो घंटे तक पिलर पकड़ कर खड़ा रहा। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद रस्सी के सहारे रेस्क्यू कर उसे बाहर निकाला और जान बचाई।

वाकया शुक्रवार दोपहर का है। ग्राम पिंडरई डवीर से खामीहीरा पहुंच मार्ग के बीच में एक नाला है जिसे एक युवक पार कर रहा था। युवक पुल के बीचोबीच पहुंचा ही था कि अचानक पानी का तेज बहाव हो गया और वह बहने लगा। युवक ने पुल के पिलर को पकड़ लिया और किसी तरह अपना संतुलन बनाकर रखा।

पुल के दोनों ओर खड़े लोगों ने तत्काल पिंडरई और खामीहीरा के ग्रामीणों को सूचना दी। कुछ ग्रामीणों ने तत्काल रस्सी बुलवाई और फिर उसी के सहारे युवक को बचाया। बिना किसी प्रशासनिक टीम की मदद के ग्रामीणों ने युवक की जान बचा ली।

रेस्क्यू का वीडियो आया सामने
युवक के रेस्क्यू का वीडियो भी सामने आया है जो वायरल हो रही है। इसमें ग्रामीण रस्सी के सहारे उसे बचाते हुए दिख रहे हैं। मानसूनी बारिश का सिलसिला पूरे जिले में जारी है जिसके कारण छोटे-बड़े नदी-नाले उफान पर हैं। फिर भी लोग जान जोखिम में डालकर रपटे को पार करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

 

About bheldn

Check Also

मध्य प्रदेश: मेट्रो लाइन से जुड़ेंगे इंदौर-उज्जैन, मोहन यादव सरकार का फैसला

भोपाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को भोपाल और इंदौर मेट्रो …