8, 18, 0, 16 और 17… पिछले 5 वनडे में सिर्फ 59 रन, कब फॉर्म में लौटेंगे विराट कोहली

नई दिल्ली

विराट कोहली का खराब फॉर्म बदस्तूर जारी है। एक समय था जब कोहली को रन की गारंटी माना जाता था। कहा जाता था कि अगर यह बल्लेबाज क्रीज पर हैं तो जीत का भरोसा है, लेकिन न जाने उन्हें किसकी नजर लग गई। उम्मीद थी कि इंग्लैंड दौरे पर वह शतकों का सूखा खत्म करेंगे, लेकिन शतक तो छोड़िए अर्धशतक तक नहीं बना पाए। आखिरी वनडे में भी सेट होकर चलते बने।

फिर सेट होकर आउट हुए
ऐसा नहीं है कि विराट की फॉर्म में दिक्कत हैं या लगातार वह अपनी किसी कमजोरी पर आउट हो रहे हैं। परेशानी सिर्फ और सिर्फ उस माइंडसेट से है, जो उन्होंने अपने लिया बना लिया है। सिर्फ एक शतक और वह दोबारा उसी अंदाज में लौट आएंगे। मैनेचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में रविवार को वह तीन चौका लगाकर आउट हुए। जब लगने लगा था कि वह क्रीज पर सेट हो चुके हैं। गेंद पर उनकी आंखें जम चुकी है, तब रीस टॉप्ली में उन्हें विकेट के पीछे उसी अंदाज में लपकवाया, जैसे पिछले मैच में आउट हुए थे।

2019 से नहीं आया शतक
विराट कोहली ने 2019 से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक ही नहीं लगाया है। उनके बाद से उन्होंने कई अच्छी पारियां खेली हैं, शतक के करीब भी पहुंच हैं लेकिन शतक नहीं जड़ पाए। इस साल स्थिति ज्यादा खराब हो गई है। आईपीएल 2022 में विराट लगातार जूझते दिखे। उसके बाद इंग्लैंड दौरे पर भी स्थिति वैसी ही है। टेस्ट की दोनों पारियों में विराट कुछ बड़ा नहीं कर सके। दोनों टी20 और वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भी विराट ने फैंस को निराश किया।

वेस्टइंडीज दौरे पर आराम करेंगे
विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। इंग्लैंड सीरीज के बाद वह श्रीलंका में एशिया कप में खेलते नजर आ सकते हैं। भारत एशिया कप का डिफेंडिंग चैंपियन है। फैंस उम्मीद करेंगे कि एशिया कप में जब विराट वापसी करें तो उनके बल्ले से रनों की बरसात हो। 2018 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम चैंपियन बनी थी। तब विराट ने आराम लिया था। 2016 में भी भारत ने धोनी की कप्तानी में कप जीता था।

About bheldn

Check Also

अफगानिस्तान पर बेईमानी के आरोप, क्या कोच के इशारे पर जानबूझकर गिरे गुलबदीन?

किंग्सटाउन: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को सुपर-8 राउंड के आखिरी मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली से …