PV Sindhu का धमाल, चीनी बैडमिंटन प्लेयर को हराकर सिंगापुर ओपन जीता

सिंगापुर,

सिंगापुर ओपन 2022 में भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने धमाल मचाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है. सिंधु ने दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने फाइनल में चीन की वांग जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से शिकस्त दी. इससे पहले दुनिया नंबर-7 बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की गैर वरीय साइना कावाकामी को सीधे सेटों में हराया था. सिंधु ने सेमीफाइनल 21-15, 21-7 के अंतर से आसानी से जीत लिया था. जापानी स्टार कावाकामी एक भी बार सिंधु पर भारी पड़ती नजर नहीं आईं.

सिंधु-वांग के बीच रोमांचक चला मुकाबला
सिंधु के लिए दुनिया की नंबर-11 रैंकिंग वांग जी यी को हराना इतना आसान नहीं था. तीन सेट तक चले मुकाबले में सिंधु ने जीत से आगाज किया था. उन्होंने पहले सेट में चीनी प्लेयर वांग को 21-9 से करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद वांग ने वापसी की और 21-11 से दूसरे सेट जीतकर मैच बराबर कर दिया.

यहां से तीसरा सेट शुरू हुआ, जो काफी रोमांचक रहा. शुरुआती 8-10 पॉइंट तक दोनों प्लेयर के बीच बराबरी की जंग देखने को मिली. मगर पीवी सिंधु ने धीरे-धीरे मैच में पकड़ बनाई और 21-15 के अंतर से तीसरा सेट जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया.

स्विस ओपन के बाद दूसरा टूर्नामेंट जीता
पीवी सिंधु लगातार शानदार फॉर्म में नजर आ रही हैं. उन्होंने इसी साल मार्च में हुए स्विस ओपन के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी. सिंधु ने स्विस खिताब पर कब्जा जमाया था. उन्होंने स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को 21-16, 21-8 से हराया था. अब उन्होंने सिंगापुर ओपन भी जीत लिया है.

About bheldn

Check Also

ग्वालियर के नामी स्कूल में शर्मनाक वारदात, 12 वर्षीय छात्र के साथ सीनियर हॉस्टल मेट ने किया दुष्कर्म

ग्वालियर, मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मौजूद एक नामी स्कूल के हॉस्टल में एक नाबालिग …