24 घंटे बाद भी डैम में डूबे 2 लोग लापता, 6 शव निकाले गए, दिनभर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

कोडरमा,

झारखंड के कोडरमा जिले में रविवार को डैम में नाव पलटने से एक ही परिवार के 8 लोग डूब गए थे. अब तक 6 शव बरामद कर लिए गए हैं. लेकिन, दो लोगों का कुछ पता नहीं चल रहा है. घटना के दूसरे दिन सोमवार को रेस्क्यू टीम ऑपरेशन चलाती रहीं. मगर कुछ पता नहीं चल सका. ये परिवार गिरिडीह जिले के खेतों गांव का रहने वाला था.

बता दें कि रविवार को कोडरमा के मरकच्चो प्रखंड के पंचखेरो डैम पर एक ही परिवार के 9 लोग घूमने गए थे. वहां एक ही नाव पर सवार होकर घरवाले डैम में इंजॉय कर रहे थे. तभी तेज हवा के चलते नाव असंतुलित हो गई और डूब गई. घटना के बाद परिवार का मुखिया और नाविक तैरकर बाहर निकल आया. जबकि बच्चे और अन्य लोग पानी में डूब गए. बाद में मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

रविवार को ही NDRF की रेस्क्यू टीम ने 6 लोगों के शव बरामद कर लिए थे. लेकिन, दो लोगों के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है. घटनास्थल पर भारी भीड़ जुटी है, जिसे नियंत्रण करने के लिए पुलिस बल लगाया गया है. कोडरमा के एसपी कुमार गौरव सुबह से ही घटनास्थल पर डटे हुए हैं. उन्होंने बताया कि 8 में से 6 शव निकाल लिए गए हैं. दो की तलाश जारी है. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद जांच करवाई जाएगी. जो भी दोषी होंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

एनडीआरएफ की टीम ने पंचखेरो डैम से उस नाव को भी ढूंढ निकाला है जिसमें सवार ये पर्यटक डूब गए थे. बता दें कि नाव सवार परिवार गिरिडीह जिले के घोड़थंबा ओपी अंतर्गत ग्राम खेतों का रहने वाला थे. नाविक समेत 10 लोग नौका विहार करने पहुंचे थे. इसी दौरान नाव पलट गई जिसमें 8 लोग डूब गए जबकि नाविक और घर का मुखिया तैरकर बाहर आ गए.

About bheldn

Check Also

डॉक्टर ने नाम बदलकर रचाई शादी, फिर महिला का जबरन कराया धर्म परिवर्तन

सहारनपुर , सहारनपुर के थाना देवबंद पुलिस ने एक डॉक्टर को नाम बदल कर दूसरे …