वनडे सीरीज जीतने का भारत को बंपर फायदा, रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़ा

नई दिल्ली,

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार जीत का फायदा भारत को आईसीसी की ताजा वनडे टीम रैंकिंग में भी हुआ है. भारतीय टीम अब पाकिस्तान को पछाड़कर अंकतालिका में अपना तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. भारत के अब 109 रेटिंग अंक हैं जो चौथ स्थान पर मौजूद पाकिस्तानी टीम से तीन अंक ज्यादा है. न्यूजीलैंड की टीम 128 रेटिंग अंकों के साथ तालिका में टॉप पर कायम है, जबकि इंग्लैंड 121 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है.

हालांकि आने वाले हफ्तों में रैंकिंग चार्ट में बदलाव हो सकता है क्योंकि छठे स्थान पर काबिज साउथ अफ्रीकी टीम वर्तमान में पाकिस्तान से केवल सात रेटिंग अंक पीछे है. अगर साउथ अफ्रीका इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की सीरीज में जीत हासिल कर लेता है, तो वह चौथे स्थान पर पहुंच सकता है.

वहीं, भारत इस सप्ताह से शुरू हो रही वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के साथ अपनी स्थिति को और मजबूत कर सकता है. पाकिस्तान का अगला वनडे असाइनमेंट अगले महीने नीदरलैंड के खिलाफ रॉटरडैम में है, जिसमें बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को पांच दिनों के दौरान अंदर तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं.

शिखर धवन विंडीज दौरे पर कप्तान
वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है, जिसमें शिखर धवन भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के हाथों में . इस वनडे सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे प्लेयर्स को आराम दिया गया है. वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी

About bheldn

Check Also

IPL: मैदान पर ही रोने लगे विराट, अनुष्का भी इमोशनल, RCB परिवार के लिए ये जीत खास

बेंगलुरु: ग्रीक पौराणिक कथाओं में फीनिक्स पक्षी का जिक्र मिलता है, जो अमर है, जो …