‘अजय माकन से सहानुभूति, कांग्रेस के प्रति वफादारी का किसी से सर्टिफिकेट नहीं चाहिए’… किरण चौधरी का पलटवार

चंडीगढ़

हरियाणा में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन को राज्यसभा चुनाव में म‍िली हार का दर्द अभी गया नहीं है। अजय माकन ने राज्यसभा चुनाव के नतीजे को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती दी है। वहीं अजय माकन ने कांग्रेस व‍िधायक किरण चौधरी के वोट को लेकर सवाल पूछा है। इस पर प्रत‍िक्र‍िया देते हुए किरण चौधरी ने कहा क‍ि माकन जी कई चुनाव हार चुके हैं। वह माकन से इसकी सहानुभूति रखती हैं। जहां तक बात कांग्रेस पार्टी के प्रति वफादारी को लेकर है तो उसके लि‍ए मुझे क‍िसी से सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी सब जानती हैं।

दरअसल कांग्रेस नेता अजय माकन ने राज्‍यसभा चुनाव में हार को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। इसमें उन्होंने कहा है कि एक बैलेट जो रिजेक्ट होना चाहिए था उसको वैध किया गया। इसके चलते र‍िजल्‍ट में बदलाव हुआ। पत्रकारों से बात करते हुए माकन ने कहा क‍ि कांग्रेस की तरफ से किरण चौधरी का वोट रद्द हुआ है। बैलेट पेपर मिलाने से साफ हुआ है।

क‍िरण चौधरी से पूछा सवाल
अजय माकन ने कहा क‍ि नाम पहचानने के लिए वोट पर मार्क किया गया, इससे मतदान की गोपनीयता भंग हुई। उन्‍होंने कहा क‍ि कोर्ट से उन्‍हें इस मामले में न्याय म‍िलने की पूरी उम्‍मीद है। साथ ही उन्‍होंने कहा क‍ि किरण चौधरी ने बाहर आकर कहा था कि मैंने टिक किया है। इससे एक बात तो साफ है क‍ि वो वोट किरण चौधरी का था। ऐसे में उनको यह जवाब देना है कि यह गलती से हुआ या कैसे हुआ।

राज्‍यसभा चुनाव हारे थे अजय माकन
दरअसल राज्‍यसभा चुनाव के दौरान हरियाणा में अजय माकन निर्दलीय और बीजेपी समर्थित उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा से चुनाव हार गए थे। वहीं अब अजय मामले ने पूरे मामले को लेकर हाईकोर्ट में गुहार लगाई है।

About bheldn

Check Also

ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, इन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

नई दिल्ली, पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा …