No Mask No Fuel: इस शहर में अब बिना मास्क नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

भुवनेश्वर,

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में भुवनेश्वर नगर निगम के आदेश के बाद उत्कल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने राजधानी के तमात पेट्रोल पंप पर मास्क नहीं तो ईंधन नहीं का अभियान दोबारा शुरू किया है. इस बात की जानकारी उत्कल पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के महासचिव संजय लाठ ने दी है.

पेट्रोल पंप पर लगाए गए बैनर
आजतक से खास बातचीत में संजय लाठ ने कहा कि कोरोना के मद्देनजर भुवनेश्वर के सभी पेट्रोल पंप पर मास्क नहीं तो ईंधन नहीं का अभियान दोबारा से चलाया जा रहा है. इस अभियान के मद्देनजर सभी पेट्रोल पंप पर बैनर एवं पोस्टर के माध्यम से मास्क नहीं तो ईंधन नहीं अंकित किया गया है. साथ ही भुवनेश्वर नगर निगम के आदेश के बाद पेट्रोल पंप पर ईंधन के लिए आने वाले सभी लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है. पेट्रोल पंप के सभी कर्मचारी कोविड के नियमों का सख्ती से पालन कर रहे हैं.

No Mask No Fuel का पहला अभियान भुवनेश्वर से शुरू हुआ था
संजय लाठ ने विस्तार से कहा कि इन दिनों करीब 75-80 फीसदी लोग पेट्रोल पंप पर मास्क पहन कर पेट्रोल या डीजल भरवाने आते हैं. वहीं, जिनके पास मास्क नहीं होता है, उन्हें हम फ्री मास्क देते हैं. साथ ही साथ कोरोना के खिलाफ राज्य सरकार और नगर निगम द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के लिए अनुरोध करते हैं. लाठ ने कहा कि सन 2020 में सबसे पहले पेट्रोल पंप पर मास्क नहीं तो ईंधन नहीं का अभियान भुवनेश्वर से शुरू किया गया था. जिसके बाद देश भर में मास्क नहीं तो ईंधन नहीं का अभियान तेजी से चलाया गया. इस कार्य की सराहना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की थी.

भुवनेश्वर नगर निगम ने राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद पेट्रोल पंप के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई थीं. जिसमें नगर निगम ने स्पष्ठ रूप से कहा कि पेट्रोल पंप पर आने वाले बिना मास्क के लोगों को किसी भी प्रकार से इंधन दिया जाना चाहिए. जिसके बाद उत्कल पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने भुवनेश्वर में मास्क नहीं तो इंधन नहीं का अभियान शुरू किया है.बता दें कि, पिछले 24 घंटे में ओडिशा में 945 लोगों ने COVID-19 टेस्ट कराया था जिसमें पॉजिटिविटी रेट 5.27% रहा.

About bheldn

Check Also

ओडिशा में बीजेपी की नई सरकार के एक मंत्री नशे में झूमते आए नजर, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर पूछा सवाल

भुवनेश्वर अपने सबसे युवा मंत्री के एक वीडियो से ओडिशा में बीजेपी फंस गई है। …