धान के सूखते पौधों को देखकर चीत्कार मारता किसान…गोपालगंज का वायरल वीडियो देखकर पसीज जाएगा कलेजा

गोपालगंज

बारिश नहीं होने से बिहार में किसानों के क्या हालात हैं इसकी बानगी गोपालगंज के एक वायरल वीडियो में देखा जा सकता है। गोपालगंज जिले में सूखे से हर तबका परेशान हैं। खेतों में खड़ी धान की फसल सूखने लगी हैं। बारिश नहीं होने के चलते धान के पौधों को सूखते हुए देखकर एक किसान भावुक हो गया। वह खेत में बैठकर चीत्कार मारकर रो रहा है। किसान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिहार में कम बारिश होने के चलते कितना बुरा हाल है। बारिश नहीं होने से किसानों में हाहाकार मचा हुआ है।

वायरल वीडियो में युवा किसान लगातार अपने सूखे हुए खेत में धान की फसल को पकड़कर चीत्कार मारकर रो रहा है। रोने के साथ ही वह आसामन की तरफ इशारे करते हुए बादल से गोपालगंज जिले में बारिश कराने की अपील करता हुआ दिख रहा है। 30 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में साफ़ तौर से दिख रहा है कि कैसे एक लड़का खेत पर हाथ पीट-पीटकर रो रहा है। वह बार-बार बोल रहा है- ‘हे बरखा माता गोपालगंज में बारिश जम के बरसो। अगर गोपालगंज के लोगों ने कोई पाप किया है तो उसके बदले में वह आपसे माफी मांगता है। बरखा माता गोपालगंज के लोगों को माफ कर दो। जिले में इतनी बारिश हो कि यहां जो भी फसल सूख रहे हैं वह दोबारा लहलहा उठे।’

दरअसल, गोपालगंज पिछले कई दिनों से सूखे की चपेट में है। यहां पर कुछ दिन पहले गंडक नदी में वाल्मिकी नगर बराज से ढाई लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया था, जिससे जिले के निचले इलाके में बाढ़ के आसार दिखने लगे थे। दूसरी तरफ से जिले में बारिश नहीं हुई है, जिसकी वजह से जिले में धान की फसल सूखने लगी है।

ऐसे हालात में गोपालगंज के इस युवक का सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में लड़का बार-बार बादल से बरखा से बारिश होने की अपील कर रहा है। गोपालगंज के लोगों के पाप के लिए खुद माफी मांग रहा है और गोपालगंज में जमकर बारिश होने की अपील कर रहा है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वायरल वीडियो में रोने और हाथ पटककर बरखा बरसने की अपील करने वाले लड़के का क्या नाम है और वह कहां का रहने वाला है।

About bheldn

Check Also

‘मैं धर्मनिरपेक्ष हूं, यादव-मुसलमानों के लिए भी काम करूंगा’, बयान पर हंगामे के बाद JDU सांसद की सफाई

भागलपुर, जेडीयू के नवनिर्वाचित सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कुछ दिन पहले कहा था कि …