गैस सिलेंडर लेकर ‘बाहुबली’ मोड में महिला MP ने संसद में किया प्रोटेस्ट

नई दिल्ली,

महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को घेर रही है. कांग्रेस ने बुधवार को संसद भवन में महंगाई और ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान एक महिला सांसद तो गैस सिलेंडर लेकर विरोध प्रदर्शन करती नजर आईं. इतना ही नहीं महिला सांसद ने बाहुबली मोड में सिलेंडर को दोनों हाथों से उठाकर महंगाई के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की. मॉनसून सत्र के तीसरे दिन यानी बुधवार को महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा. विपक्ष के सांसदों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. इसमें कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी भी शामिल हुए.

कांग्रेस ने स्थगन प्रस्ताव दिया
इससे पहले कांग्रेस के लोकसभा में व्हिप एम टैगोर ने सदन में महंगाई और एलपीजी की बढ़ती कीमतों पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया. इतना ही नहीं कांग्रेस ने आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाने के मुद्दे पर भी स्थगन प्रस्ताव दिया.

मंगलवार को भी सदन में हुआ था हंगामा
देश में महंगाई, एलपीजी की बढ़ती कीमतों, जरूरी खाद्य साम्रगी पर जीएसटी के फैसले को लेकर केंद्र सरकार का विरोध हो रहा है. दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,053.00 रुपए पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.62 रुपए प्रति लीटर है. इसके साथ ही 18 जुलाई को जीएसटी में बदलाव हुआ है. इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ा है. जीएसटी परिषद डिब्बा या पैकेटबंद और लेबल युक्त मछली, दही, पनीर, लस्सी, शहद, सूखा मखाना, सूखा सोयाबीन, मटर जैसे उत्पाद, गेहूं और अन्य अनाज पर 5% जीएसटी लगाने का फैसला किया है. हालांकि, खुले में बिकने वाले उत्पादों पर जीएसटी से छूट रहेगी.

महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है. इसे लेकर मॉनसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भी सदन में जमकर हंगामा भी हुआ था. इसके बाद सदन को स्थगित कर दिया गया था. विपक्ष के सांसदों ने संसद में गांधी प्रतिमा के पास महंगाई के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सभी सांसद शामिल हुए थे.

About bheldn

Check Also

आतिशी को डॉक्टरों ने दी एडमिट होने की सलाह, अनशन के चौथे दिन 2 KG वजन घटा

नई दिल्ली, दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार से अनशन सत्याग्रह …