अविनाश दास को मिली बेल, शाह की फोटो शेयर कर भ्रम फैलाने का था आरोप

अहमदाबाद,

फिल्म निर्माता अविनाश दास को आज अहमदाबाद कोर्ट से जमानत मिल गई है. अमित शाह की एक पुरानी फोटो शेयर करने के मामले में अविनाश दास को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया था. उनको आज अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश किया गया.अविनाश दास को अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने उनकी कस्टडी की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने इसकी इजाजत नहीं दी. इसके बाद अविनाश दास ने जमानत की अर्जी लगाई थी, जिसको कोर्ट ने मंजूर कर लिया.

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने जमानत का विरोध किया था. पुलिस ने कहा था कि अविनाश दास को पेश होने के लिए तीन नोटिस भेजे गये थे. लेकिन वह पुलिस के सामने पेश नहीं हुए. पुलिस ने यह भी कहा कि अविनाश दास पहले भी ऐसी फर्जी पोस्ट शेयर कर चुके हैं. अविनाश पर जांच में सहयोग ना करने का आरोप भी लगा था.वहीं अविनाश दास के वकील ने कहा था कि उनको जमानत मिलनी चाहिए चाहे इसके लिए कोर्ट कुछ शर्तें रख सकता है जिनको माना जाएगा.

क्या है मामला?
अविनाश दास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पुरानी तस्वीर शेयर कर भ्रम फैलाने का आरोप है. अविनाश दास ने जेल में बंद IAS ऑफिसर पूजा सिंघल के साथ अमित शाह की फोटो शेयर की थी. फोटो 2017 की थी. लेकिन अविनाश दास ने लिखा कि यह फोटो कुछ दिन पहले की है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अविनाश दास को उनके मुबई स्थित घर से हिरासत में लिया था.

राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का भी आरोप उनपर है. अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 14 मई को अविनाश दास के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिसके बाद अविनाश दास ने सेशंस कोर्ट के जरिए अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे हाईकोर्ट ने खारिज किया था.

अविनाश दास पर IPC की धारा 469 जालसाजी, आईटी अधिनियम की धारा 67 और राष्ट्रीय सम्मान के अपराध की रोकथाम अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई. दास ने 2017 में आई फिल्म अनारकली ऑफ आरा को डायरेक्ट किया था. 2021 में उनकी फिल्म रात बाकी है रिलीज हुई थी. वे नेटफ्लिक्स की सीरीज She के भी डायरेक्टर हैं.

About bheldn

Check Also

सोनू सूद ने रोटी पर थूकने वाले की ‘शबरी के बेर’ से की तुलना, लिया भगवान राम का नाम तो कंगना रनौत भी तिलमिला गईं

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक ढाबे वाला …