हाथरस में नूंह और रांची जैसी वारदात, लुटेरों ने 2 पुलिसवालों पर चढ़ा दी कार

हाथरस,

यूपी के हाथरस में अब नूंह और रांची जैसी वारदात सामने आई है. हाथरस जिले में शुक्रवार को लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही थी, तभी एक दारोगा और एक पुलिसकर्मी पर कार चढ़ा दी गई. इस वारदात में दारोगा और पुलिसकर्मी को चोट आई है, जिन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. गाड़ी चढ़ाने वाले आरोपी ड्राइवर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

बता दें कि जिले के थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के जलेसर रोड पर केशोपुर पुलिस चौकी है. इस चौकी पर एक बाइक सवार के साथ लूट और अभद्रता की सूचना मिली थी. इसके बाद चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और बैरियर लगाकर चेकिंग करने लगे. उसी समय आरोपियों की गाड़ी वहां आ गई. जब पुलिसकर्मियों ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो उन्होंने बैरियर तोड़ते हुए गाड़ी पुलिसकर्मियों के ऊपर चढ़ा दी. इससे चौकी इंचार्ज और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए. घटना के बाद गाड़ी पास के खेत में जाकर फंस गई.

इस घटना को अंजाम देकर गाड़ी में मौजूद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. वहीं मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने गाड़ी के ड्राइवर को पकड़ लिया. इसके बाद दोनों घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना पर एसपी विकास कुमार वैध भी जिला अस्पताल पहुंचे. एसपी ने कहा कि कार में चार पांच लोग और सवार थे. ये सभी हसायन क्षेत्र के शराबी और आवारा टाइप के लोग हैं, जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

हरियाणा में डंपर चालक ने डीएसपी की कुचलकर कर दी थी हत्या
इससे पहले हरियाणा के तावडू (नूंह) में डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की खनन माफिया ने मंगलवार दोपहर डंपर से कुचलकर बेरहमी से हत्या कर दी थी. डीएसपी तावडू हिल इलाके में छापेमारी करने गए थे. उन्होंने अवैध तरीके से पत्थर लेकर आ रहे डंपर को हाथ देकर रोकने का इशारा किया, लेकिन गाड़ी की स्पीड तेज करते हुए ड्राइवर उन्हें कुचल दिया था.

घटना के वक्त डीएसपी सुरेंद्र सिंह का निजी स्टाफ और चार पुलिसकर्मी उनके साथ थे. घटनास्थल पर पहुंचे SHO ने बताया था कि डीएसपी सिर्फ स्टाफ के साथ गए थे. उनके साथ पुलिस फोर्स नहीं था. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया था कि डीएसपी अपने आधिकारिक वाहन के पास खड़े थे, उन्होंने लगभग 12:10 बजे अवैध खनन करने वाले एक वाहन को रुकने के लिए कहा तो डंपर चालक ने उन्हें रौंद दिया.

हरियाणा के बाद झारखंड के रांची में वाहन चेकिंग के दौरान एक महिला दरोगा की पिकअप वैन से कुचलकर हत्या कर दी गई थी. रांची के तुपुदाना इलाके में बुधवार तड़के 3 बजे 2018 बैच की पुलिस एसआई संध्या टोपनो वाहनों की चेकिंग कर रही थीं. इसी दौरान महिला पुलिस अधिकारी ने एक पिकअप वैन को रोकने का इशारा किया था, लेकिन ड्राइवर ने वाहन की रफ्तार बढ़ाकर महिला दरोगा को रौंद दिया. इस घटना में महिला पुलिस अधिकारी की घटनास्थनल पर ही मौत हो गई थी.

About bheldn

Check Also

ओडिशा में बीजेपी की नई सरकार के एक मंत्री नशे में झूमते आए नजर, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर पूछा सवाल

भुवनेश्वर अपने सबसे युवा मंत्री के एक वीडियो से ओडिशा में बीजेपी फंस गई है। …