ऑनलाइन गेम चैनल में घट गए व्यूअर्स, 23 साल के यूट्यूबर ने की खुदकुशी

हैदराबाद

हैदराबाद में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर अपने यूट्यूब चैनल के दर्शकों की संख्या घटने के कारण 23 वर्षीय एक छात्र ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक युवक आईआईआईटीएम ग्वालियर में पढ़ाई कर रहा था और उसने एक रिहायशी इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है जिसमें छात्र ने लिखा है कि वह अपने यूट्यूब चैनल पर दर्शकों की संख्या में कमी और माता-पिता के करियर संबंधी सलाह नहीं दिए जाने से निराश था।

सैदाबाद के इंस्पेक्टर सुब्बा रामी रेड्डी ने कहा कि छात्र सी धीना भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी और प्रबंधन संस्थान (आईआईआईटीटीएम) -ग्वालियर के चौथे वर्ष में था। उसने अपने अपार्टमेंट परिसर (एक जी + 3 बिल्डिंग) के ऊपर से लगभग 5.30 बजे छलांग लगाई। अपार्टमेंट के चौकीदार ने जोरदार धमाका सुना और उस स्थान पर पहुंचे, जहां धीना खून से लथपथ पड़ा था। उसकी मौके पर ही मौत हो चुकी थी।

माता-पिता दोनों वर्किंग
धीना गेमिंग से संबंधित सामग्री अपलोड करने के लिए एक यूट्यूब चैनल, SELFLO का संचालन कर रहा था। घटना के वक्त उसके माता-पिता सो रहे थे। सैदाबाद के सब-इंस्पेक्टर एल रवि कुमार ने बताया, ‘उसके माता-पिता दोनों नौकरीपेशा हैं। बुधवार की रात करीब साढ़े आठ बजे उसकी मां ऑफिस के बाद घर लौटी और उसे अपने कमरे में सोता पाया। वह उसे परेशान नहीं करना चाहती थी और बाद में उसके माता-पिता भी सो गए।’

‘करियर को लेकर गाइडेंस नहीं’
पुलिस ने पाया कि धीना, जो घर से ऑनलाइन कक्षाएं अटेंड करता था। उसने सुइसाइड नोट में अपने जीवन के बारे में लिखा। इसमें से दो मुद्दों पर उसने जोर दिया। इसमें से एक यूट्यूब चैनल में व्यूवर्स न होना और दूसरा अपने करियर के गाइडेंस को लेकर निराशा।

‘महसूस करता हूं अकेलापन’
ऑनलाइन पोस्ट किए गए सुइसाइड नोट में उसने लिखा कि वह अपने जीवन से निराश है। उसे लाइफ में क्या करना है पता नहीं। वह अकेलापन महसूस करता है। पुलिस ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 (संदिग्ध मौत) के तहत मामला दर्ज किया है।

About bheldn

Check Also

SBI ने दिया जोर का झटका… महंगा हुआ लोन, अब चुकानी होगी ज्‍यादा ईएमआई

नई दिल्‍ली , भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट को अनचेंज रखा है, लेकिन कई …